Thursday , May 16 2024
Breaking News

CBI Raid: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर CBI Raid, देर रात राष्ट्रपति से ली थी मंजूरी

CBI reaches Manish Sisodia house: digi desk/BHN/ दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के बीच जारी टकराव के बीच दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की दिक्कतें बढ़ गई है। अवैध रोहिंग्या विदेशियों के मुद्दे पर दिल्ली और केंद्र सरकार के बीच टकराव की स्थिति में मनीष सिसोदिया निशाने पर थे, लेकिन इस बीच शुक्रवार सुबह सीबीआई की एक टीम भी उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पहुंच गई है। आबकारी नीति मामले में दिल्ली समेत 7 राज्यों में 21 जगहों पर तलाशी की जा रही है। मनीष सिसोदिया समेत 4 लोकसेवकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है। सीबीआई ने जानकारी दी है कि देर रात राष्ट्रपति कार्यालय से मंजूरी मिलने के बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई ने छापा मारा है। वहीं मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई छापे से आम आदमी पार्टी बौखला गई है और 11 बजे आप नेता संजय सिंह प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं।

दमन और दीव में भी छापे

सीबीआई अधिकारियों ने जानकारी दी है कि राजधानी दिल्ली में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा 7 राज्यों में करीब 21 ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की जा रही है। एक अनुमान के मुताबिक आबकारी नीति में करीब 500 करोड़ रुपए के घोटाले की आशंका जताई जा रही है। दमन व दीव में पूर्व एक्ससाइज कमिश्नर ए गोपी कृष्ण के घर पर भी सीबीआई ने छापा मारा है। अनियमितता के आरोप में पूर्व एक्ससाइज कमिश्नर ए. गोपी कृष्ण को एलजी ने सस्पेंड कर दिया था। आबकारी नीति में घोटाले की जांच उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तक भी पहुंची है और एफआईआर में उनका नाम भी दर्ज है।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि सीबीआई आई है। उनका स्वागत है। हम कट्टर ईमानदार हैं। लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं। बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है, उसे इसी तरह परेशान किया जाता है, इसलिए हमारा देश अभी तक नंबर-1 नहीं बन पाया है।

About rishi pandit

Check Also

हिमाचल के इस गांव में सिर्फ 159 वोटर, पैदल पहुंचने में लगते हैं 4 दिन, हेलिकॉप्टर से भेजी गईं EVM

बैजनाथ लोकसभा चुनाव के चार चरणों का मतदान पूरा हो चुका है और बचे हुए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *