Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Shahdol: निर्दलियों का समर्थन मिलने से भाजपा समर्थित बने अध्यक्ष-उपाध्यक्ष

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिला पंचायत में निर्दलियों का एक तरफा समर्थन मिलने से भाजपा ने निर्विरोध अपने अध्यक्ष-उपाध्यक्ष बना लिए हैं, जबकि 14 सदस्यों में चार ही भाजपा समर्थित जीतकर आए थे। शुक्रवार को कलेक्टोरेट सभागार में कड़ी सुरक्षा के बीच सम्मिलन एवं निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी कराई गई, जिसमें अध्यक्ष पद प्रभा मिश्रा निर्विरोध चुनी गई हैं।

इनके विरोध में कोई सदस्य मैदान में नहीं उतरा है।एक निर्दलीय अंजू गौतम रैदास ने मैदान में उतरने की तैयारी किया, लेकिन इन्हें प्रस्तावक भी नहीं मिला, जबकि इन्होंने अपने को कांग्रेस का समर्थन प्राप्त कर अध्यक्ष का दावेदार बताया था।रही बात कांग्रेस की तो तीन सदस्यों के रहते हुए भी विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई।इसी तरह उपाध्यक्ष पद पर फूलवती सिंह का निर्विरोध निर्वाचन हो गया।ये गोहपारु क्षेत्र के वार्ड क्रमाक 7 से निर्दलीय चुनाव जीतकर आई थीं।इन्हें निर्दलियों के साथ भाजपा का समर्थन मिला और उपाध्यक्ष बन गई।जिला पंचायत में पहली बार अनारक्षित महिला के रुप में वार्ड-1 ब्यौहारी क्षेत्र से चुनाव जीत कर आने वाली प्रभा मिश्रा अध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं।प्रभा मिश्रा सक्रिय राजनिति में नहीं थी, लेकिन इनके परिवार के विमलेश मिश्रा उर्फ बिम्मू भाजपा में लंबे समय से हैं और उनकी राजनितिक सक्रियता के चतले ही प्रभा मिश्रा को अध्यक्षी का ताज मिला है। इस बार निर्दलीय निर्णायक की भूमिका में थे और भाजपा ने इन्हें अपने समर्थन में ऐसे लिया कि एक तरफा जीत मिली। इसका श्रेय विमलेश मिश्रा के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष कमलप्रताप सिंह की रणनिति को जाता है।भाजपा जिलाध्यक्ष ने शुरु से दावा किया था कि जिला पंचायत में उनकी सरकार रहेंगी और उसे पूरा करने में सफल भी रहे।

जूलूस निकाल मनाई खुशी
अध्यक्ष-उपाध्यक्ष निर्विरोध बनाने के बाद भाजपा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं एवं समर्थको ने जूलुस निकाला और खुशी बांटी।कलेक्टर परिसर खचाखच भरा रहा।इस पूरे चुनाव में पहली बाइ इतना बड़ा जुलूस समर्थकों के साथ निकाला गया।हालांकि यहां भी भाजपा को एक खेमा नजर नहीं आया, लेकिन जिलाध्यक्ष की युवा टीम सक्रिय रही और वे खुद अपनी टीम के साथ पूरे निर्वार्चन के दौरान सदस्यों के संपर्क में रहते हुए सक्रिय दिखे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *