Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Katrina Birthday: बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं कैटरीना, कम उम्र से ही करने लगी थी मॉडलिंग

Katrina Kaif Birthday: digi desk/BHN/मुंबई/ बॉलीवुड की खूबसूरत और परफेक्ट एक्ट्रेस कैटरीना कैफ आज यानी 16 जुलाई को अपना बर्थडे मना रही हैं। कैटरीना 1983 में हॉन्कॉन्ग में जन्मी थीं। वे मूल रूप से ब्रिटिश मॉडल है। उन्होंने फिल्म बूम से इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। समय के साथ कैटरीना की फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई है। जिसके कारण बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर प्रोड्यूसर उनके साथ काम करना चाहते हैं। कैटरीना कैफ बॉलीवुड की टॉप मोस्ट एक्ट्रेस में जगह बना चुकी हैं। एक्ट्रेस का नाम पहले सलमान खान और रणबीर कपूर से भी जुड़ चुका है लेकिन आखिर में कैटरीना ने विक्की कौशल से शादी की है। फिलहाल कैटरीना मालदीव्स में अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं।

बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं कैटरीना

सिल्वर स्क्रीन की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस कैटरीना ने जब फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तो उन्हे हिंदी बोलने में काफी समस्या होती थी। कैटरीना ने बॉलीवुड में अपना काफी लंबा समय बिताया है। आज वे बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में से एक हैं। कैटरीना ने अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपने नेचर से भी लोगों को दीवाना बना रखा है। फिल्मों में भी उन्होंने बेहतरीन काम किया है। अपनी अदाओं से कैटरीना ने लोगों का दिल जीत लिया है। मीडिया को मिली जानकारी की माने तो कैटरीना एक फिल्म के लिए 10 से 11 करोड़ रुपए लेती हैं। वहीं साल 2021 में आई एक रिपोर्ट के अनुसार एक्ट्रेस 224 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं। इसके अलावा कैटरीना ब्रांड एंडोर्समेंट से भी मोटी कमाई करती हैं।

14 साल की उम्र में शुरू की मॉडलिंग

कैटरीना कैफ बॉलीवुड की एक सफल अदाकारा हैं। उन्होंने अपनी इस पहचान के लिए काफी मेहनत की है। कैटरीना के परिवार में उनके सात भाई-बहन हैं। वे अपनी मम्मी के बेहद ही करीब हैं। कैटरीना ने मात्र 14 साल की उम्र में पहली बार मॉडलिंग की थी। मॉडलिंग की दुनिया में कमाल करने के बाद जब फिल्मों में काम करना शुरू किया तो अपनी एक्टिंग से लोगों को दीवाना बना लिया।

कैटरीना की पहली फिल्म ‘बूम’ सफल नहीं रही लेकिन इस फिल्म के बाद राम गोपाल वर्मा ने अपनी फिल्म ‘सरकार’ में कैटरीना को एक छोटा सा रोल दिया। इसके बाद सलमान खान के साथ वे फिल्म मैंने प्यार क्यों किया में भी दिखाई दी थी। कैटरीना की लोकप्रियता शीला की जवानी और चिकनी चमेली जैसे आइटम साॅन्ग से बढ़ी थी। इन गाने में कैटरीना के डांस को देख हर कोई उनका दीवाना हो गया था। वहीं कैटरीना के वर्क फ्रंट की बात करें तो वे जल्द ही फिल्म ‘फोन भूत’ में नजर आने वाली हैं। यह फिल्म अक्टूबर में रिलीज होगी। इसके अलावा भी उनके पास कई सारे प्रोजेक्टस हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

हिना खान की वेब सीरीज नामाकूल का ट्रेलर जारी, रिलीज तारीख से भी उठा पर्दा

मुंबई  छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस हिना खान आज इंडस्ट्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *