Sunday , September 29 2024
Breaking News

Satna: 6 नगरीय निकायों में दूसरे चरण का मतदान बुधवार को,  कलेक्टर और एसपी ने मतदान सामग्री वितरण कार्य का लिया जायजा

 

प्रातः 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगी वोटिंग, कलेक्टर ने नगर परिषद रामपुर बघेलान के स्ट्रांग रुम का निरीक्षण किया 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकाय आम निर्वाचन 2022 के घोषित कार्यक्रमानुसार सतना जिले में द्वितीय चरण में नगर पालिका परिषद मैहर, नगर परिषद नागौद, रामपुर बघेलान, रामनगर, अमरपाटन एवं कोटर में 13 जुलाई को कुल 158 मतदान केन्द्रों पर प्रातः 7 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान होगा। द्वितीय चरण में नगर पालिका परिषद मैहर के 24 तथा नगर परिषद नागौद, रामपुर बघेलान, रामनगर, अमरपाटन एवं कोटर के 15-15 वार्ड पार्षद पद के लिये ईवीएम में वोट डाले जायेंगे।
द्वितीय चरण के नगरीय निकाय निर्वाचन के लिये नगर पालिका परिषद मैहर में 56 तथा नगर परिषद रामनगर में 26, नागौद और अमरपाटन में 23-23 एवं रामपुर बघेलान और कोटर में 15-15 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं।

नगरीय निकाय निर्वाचन-2022 के द्वितीय चरण में शामिल नगरीय निकाय नगर पालिका परिषद मैहर, नगर परिषद नागौद, रामपुर बघेलान, रामनगर, अमरपाटन एवं कोटर के मतदान दलों को संबंधित नगरीय मुख्यालय पर प्रातः 7 बजे से मतदान सामग्री का वितरण कर उन्हें निर्धारित वाहनों में बिठाकर मतदान केन्द्र भेजा गया।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने मंगलवार की सुबह रामपुर बघेलान पहुंचकर मतदान दलों को सामग्री वितरण कार्य का जायजा लिया। उन्होने मतदान दल के अधिकारियों-कर्मचारियों तथा सुरक्षा बलों को स्वतंत्र, निष्पक्ष और विधि-सम्यक चुनाव कराने की शुभकामनायें देते हुये उनकी हौसला अफजाई की। उन्होने मतदान दलो को हिदायत दी कि पूरी मतदान प्रक्रिया के दौरान निष्पक्ष रहें और निष्पक्ष दिखें भी तथा हर कार्यवाही में राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अक्षरशः पालन करें।
उन्होने मतदान दलों को सामग्री प्राप्त कर लेने के बाद निर्धारित वाहनों से मतदान केन्द्रों के लिये रवाना किया। इस मौके पर एसडीएम सुधीर बेक, डीएसपी ख्याति मिश्रा, थाना प्रभारी संदीप चतुर्वेदी भी उपस्थित रहे। मतदान दलों को सामग्री वितरण के बाद कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने नगर परिषद रामपुर बघेलान के स्ट्रांग रुम का निरीक्षण किया और पुलिस अधिकारियों को स्ट्रांग रुम की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिये।

मतदाता निर्भीक होकर करें मतदान- जिला निर्वाचन अधिकारी

सतना जिले में नगरीय निकाय निर्वाचन के दूसरे चरण के अंतर्गत 6 नगरीय निकाय नगर पालिका परिषद मैहर, नगर परिषद नागौद, रामपुर बघेलान, रामनगर, अमरपाटन एवं कोटर के सभी 158 मतदान केन्द्रों में शांतिपूर्ण, विधि-सम्यक, निष्पक्ष मतदान की सभी तैयारियां और प्रबंध पूरे कर लिये गये हैं। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने द्वितीय चरण में 13 जुलाई को होने वाले मतदान में संबंधित क्षेत्र के मतदाताओं को निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं से कहा है कि द्वितीय चरण में 13 जुलाई को होने वाले नगरीय निकाय निर्वाचन के मतदान में बढ़-चढ़ कर हिस्सेदारी निभायें और लोकतंत्र में योग्य उम्मीदवार का चयन अपने प्रतिनिधि के रुप में करें।
पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने भी द्वितीय चरण की मतदान वाली नगरीय निकायों के मतदाताओं से 13 जुलाई को होने वाले नगरीय निकाय निर्वाचन में निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की है।

अभ्यर्थी केवल 2 वाहन का कर सकेगा उपयोग

सचिव राज्य निर्वाचन आयोग श्री राकेश सिंह ने सभी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि नगरीय निकाय निर्वाचन में मतदान के दिन प्रत्येक अभ्यर्थी के द्वारा अपने लिए एक वाहन और अपने निर्वाचन अधिकर्ता/अन्य अभिकर्ताओं के उपयोग के लिए एक अतिरिक्त अर्थात कुल मिलाकर केवल दो वाहनों का उपयोग किया जायेगा। संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा जारी परमिट (अनुज्ञा पत्र) परमिट वाहन की विन्ड स्क्रीन में प्रदर्शित किया जाएगा या अभ्यर्थी अथवा उसके निर्वाचन अभिकर्ता द्वारा, जैसे भी स्थिति हो, अपने पास रखा जाएगा और किसी भी अधिकारी द्वारा मांगे जाने पर दिखाया जाएगा। अभ्यर्थी या उसके निर्वाचन अभिकर्ता द्वारा उपयोग में लाए जाने वाले वाहन में मतदाताओं को लाया अथवा ले जाया नहीं जाएगा।

वोट डालने दुकान, प्रतिष्ठान और संस्थान में कार्यरत कर्मचारियों को मिलेगी सुविधा

सचिव राज्य निर्वाचन आयोग श्री राकेश सिंह ने श्रमायुक्त इंदौर से कहा है कि नगरीय निकाय क्षेत्रों में स्थित प्रतिष्ठानों और संस्थानों में कार्य करने वाले मतदाताओं को मतदान का अवसर देने के लिए यह आवश्यक है कि नगरीय निकाय के आम निर्वाचन के दिन नगरीय क्षेत्रों एवं वार्डों में निवास करने वाले कर्मचारियों को कार्य-स्थल पर चार घंटे देरी से आने अथवा चार घंटे जल्दी जाने या बीच में चार घंटे अनुपस्थित रहने की अनुमति दी जाए। नगरीय निकाय निर्वाचन के द्वितीय चरण का मतदान 13 जुलाई 2022 को होगा।

हिमांशु भलावी रिटर्निंग ऑफीसर नियुक्त

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने नायब तहसीलदार नागौद गणेश देशभ्रतार की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो जाने के कारण उनके स्थान पर नायब तहसीलदार नागौद हिमांशु भलावी को रिटर्निंग ऑफीसर नियुक्त किया है। त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के दृष्टिगत जनपद पंचायत नागौद के पंच, सरपंच पद के निर्वाचन की संपूर्ण कार्यवाही संपन्न कराने के लिये नायब तहसीलदार नागौद गणेश देशभ्रतार को रिटर्निंग ऑफीसर नियुक्त किया गया था।

About rishi pandit

Check Also

Satna: खर्चों को करें नियंत्रित, ऋण की वसूली प्रक्रिया बढ़ाएं-कलेक्टर

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की 62वीं वार्षिक साधारण सभा संपन्न सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *