Friday , May 10 2024
Breaking News

Satna: चुनाव ड्यूटी पूरी कर वापस लौट रहे तहसीलदार की सड़क हादसे में मौत, 4 कर्मचारी घायल

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शुक्रवार को सतना में हुए अंतिम चरण के पंचायत चुनाव में ड्यूटी पूरी कर देर रात वापस लौट रहे नायाब तहसीलदार की सड़क हादसे में मौत हो गई है। मैहर-कटनी राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 पर मैहर लौटते वक्त उनकी जीप खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में अन्य कर्मचारी आरआई, दो पटवारी व एक चालक घायल हो गए है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची ने सबसे पहले घायलों को मैहर के सिविल अस्पताल पहुंचाया जहां से उन्हें गंभीर हालत में रीवा के संजय गांधी मेडिकल कालेज भेजा गया है, जहां उनका इलाज जारी है। नायाब तहसीलदार गणेश देशभ्रतार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में मैहर विकासखंड के जनपद पंचायत सभागंज सेक्टर में विशेष कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की ड्यूटी में तैनात थे और वे मतदान केंद्र से अंतिम मतदान दल को रवाना करने के बाद पूरा कार्य समाप्त कर रात लगभग सवा दो बजे मैहर लौट रहे थे। ज्ञात हो कि सतना में आए दिन हो रहे हादसों से जहां आम नागरिक की मौत तो हो ही रही है और अब इसमें जिले के अधिकारी वर्ग भी शामिल हो गए हैं। ऐसा नहीं है कि इस मार्ग में कोई पहली बार हादसा हुआ है लेकिन अब प्रशासन को इसके बारे में सोचने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

ऐसे हुआ हादसा

जिले के नागौद में पदस्थ नायब तहसीलदार गणेश देशभ्रतार एक आरआई, दो पटवारी और अपने चालक के साथ मतदान का कार्य समाप्त कर मतदान दल रवाना कर मैहर जनपद अंतर्गत जिले के सबसे अंतिम मतदान केंद्र कटनी के पास पाला-पकरिया से वापस मैहर लौट थे। तभी रीवा-नागपुर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-30 पर एक ढाबे में उन्होंने रात दो बजे खाना खाया और जैसे ही बोलेरो में बैठकर कुछ आगे बढ़े तो उनका वाहन सड़क किनारे खड़े एक ट्रक में जा घुसा। टक्कर इतनी भीषण थी कि वाहन का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। नायब तहसीलदार गणेश देशभ्रतार की मौके पर ही मृत्यु हो गई जबकि चार कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए।

सूचना पाते ही पहुंचे कलेक्टर, एसपी, सीईओ

नायब तहसीलदार की सड़क हादसे में मौत की सूचना पाते ही सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा, एसपी आशुतोष गुप्ता, जिला पंचायत सीईओ डा. परीक्षित राव सहित अन्य प्रशासनिक अमला रात तीन बजे ही मैहर के सिविल अस्पताल पहुंच गया और हादसे की खबर ली। इस दौरान कर्मचारियों को रीवा के लिए रेफर करवाया गया। इस हादसे से आज पूरा जिला प्रशासन और अधिकारियों व कर्मचारियों में शोक की लहर फैल गई है। रविवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने नायब तहसीलदार गणेश देशभ्रतार को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके कार्य के प्रति उनकी लगनशीलता को याद किया।

कलेक्टर श्री वर्मा ने तहसीलदार स्व. देशभ्रतार को दी श्रद्धांजलि

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने चुनाव ड्यूटी के दौरान सड़क हादसे मे प्रभारी तहसीलदार गणेश देशभ्रतार के दुःखद एवं असामयिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए उन्हें अपनी श्रृद्धांजलि दी है।
उन्होंने नायब तहसीलदार गणेश देशभ्रतार की कर्तव्य परायणता और लोक सेवक की भावना का स्मरण करते हुए अप्रत्याशित और भीषण दुर्घटना में उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। कलेक्टर श्री वर्मा ने तहसीलदार के परिवारजनो को सांत्वना देते हुये ईश्वर से उनके परिजनों को इस गहन दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की है।

राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री सिंह ने निर्वाचन ड्यूटी के दौरान 2 कर्मचारी की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया

राज्य निर्वाचन आयुक्त  बसंत प्रताप सिंह ने निर्वाचन ड्यूटी के दौरान 2 कर्मचारियों की आकस्मिक मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। श्री सिंह ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके परिजन को इस दुख को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है।
गौरतलब है कि त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन में शाजापुर जिले के मतदान केन्द्र क्रमांक 7 ग्राम पंचायत भवन कड़वाला के मतदान अधिकारी क्रं.2 श्री रामेश्वर डडानिया सहायक शिक्षक, शासकीय माध्यमिक विद्यालय पिपलिया इंदौर का 8 जुलाई को आकस्मिक निधन हो गया था। सतना जिले में पंचायत निर्वाचन ड्यूटी के दौरान प्रभारी तहसीलदार श्री गणेश देशभ्रतार की मैहर में सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गयी।

मृतकों के परिजन को 8-8 लाख की अनुग्रह राशि

राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री सिंह ने दोनों मृतकों के परिजन को 8-8 लाख रूपये की अनुग्रह राशि स्वीकृत करने के निर्देश दिये हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *