Monday , May 20 2024
Breaking News

Satna: नगर पालिक निगम सतना की मतगणना 17 जुलाई को

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 के लिये घोषित कार्यक्रमनुसार प्रथम चरण के मतदान की मतगणना 17 जुलाई 2022 को की जायेगी। जिले में प्रथम चरण के निर्वाचन में शामिल नगर पालिक निगम सतना, नगर परिषद चित्रकूट, उचेहरा, जैतवारा, कोठी, बिरसिंहपुर की मतगणना, सारणीकरण एवं निर्वाचन परिणाम की घोषणा 17 जुलाई को की जायेगी।

अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नगर पालिक निगम सतना के महापौर और पार्षद पद के मतों की गणना 17 जुलाई 2022 को प्रातः 8 बजे से शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 सतना के दक्षिणी भाग में स्थित नवीन हाल में की जायेगी। मतगणना के पूर्व प्रत्येक मतगणना टेबल में लेखन सामग्री की व्यवस्था करने संयोजक आदिम जाति कल्याण अविनाश पांडेय को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। नोडल अधिकारी की सहायता के लिये सहायक ग्रेड-2 भोला सेन, सहायक ग्रेड-3 सुखविंद गुप्ता, अनिल शर्मा, बसंत सिंह, अजय कोल और राजकुमार कोल की ड्यूटी लगाई है। सभी नियुक्त कर्मचारी 17 जुलाई को प्रातः 8 बजे अपनी उपस्थिति मतगणना स्थल पर सहायक रिटर्निंग ऑफीसर के समक्ष देना सुनिश्चित करेंगे।

मतगणना सुपरवाइजर एवं सहायक का प्रशिक्षण 11 जुलाई को

नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 को दृष्टिगत रखते हुये मतगणना के लिये चयनित मतदान दलों को यथा मतगणना सुपरवाइजर एवं मतगणना सहायक का प्रशिक्षण 11 जुलाई 2022 को शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 सतना एवं शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कन्या धवारी सतना में आयोजित किया गया है।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने विभागों के कार्यालय प्रमुखों को आदेशित किया है कि अपने अधीनस्थ अधिकारियों-कर्मचारियों, जिनको मतगणना प्रशिक्षण के लिये चयनित किया गया है। उनको इस आशय से अवगत कराकर द्वितीय प्रति में उनके हस्ताक्षर प्राप्त कर हस्ताक्षरित प्रति स्थानीय निर्वाचन शाखा कलेक्ट्रेट कक्ष क्रमांक एफ-22 में 10 जुलाई तक उपलब्ध कराना सुनिश्चित करे।

पंचायतीराज संस्थाओं के तीनों चरणों का मतदान संपन्न

पंच, सरपंच, जनपद सदस्य के परिणामों की घोषणा 14 जुलाई एवं जिला पंचायत सदस्य की 15 जुलाई को

मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायतराज संस्थाओं के आम चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रमानुसार तीनों चरणों का मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया है। मतदान समाप्ति के बाद मतदान केन्द्र में ही मतगणना का कार्य भी किया जा चुका है। सतना जिले में तीनों चरणों में जिला पंचायत के 26, कुल 8 जनपद पंचायत के 191 सदस्य पद, 695 ग्राम पंचायतों के सरपंच पद और 11826 पंच पदों के लिये मतदान मतपत्रों के माध्यम से किया गया। जारी अधिसूचना के अनुसार पंच और सरपंच पद, जनपद पंचायत सदस्य पद की मतगणना का सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा सभी चरणों के लिये 14 जुलाई 2022 को सुबह 10ः30 बजे से की जाएगी। जिला पंचायत सदस्यों के लिये मतो का विकासखंड स्तरीय सारणीकरण 14 जुलाई 2022 को सुबह 10ः30 बजे से किया जायेगा और जिला मुख्यालय पर जिला पंचायत सदस्य के मतों का सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा 15 जुलाई 2022 को प्रातः 10ः30 बजे से किया जायेगा।
उल्लेखनीय है कि सतना जिले में पहले चरण में विकासखंड उचेहरा, सोहावल और मझगवां की 259 ग्राम पंचायतों के लिये मतदान 25 जून को, दूसरे चरण में विकासखंड नागौद, अमरपाटन और रामनगर की 224 ग्राम पंचायतों के लिये मतदान 1 जुलाई तथा तीसरे चरण में विकासखंड मैहर और रामपुर बघेलान की 212 ग्राम पंचायतों के लिये मतदान 8 जुलाई को संपन्न हो चुका है।

त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के अंतिम चरण में हुआ 76.9 प्रतिशत मतदान

त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन-2022 के तीसरे और अंतिम चरण में 2 विकासखण्ड मैहर और रामपुर बघेलान में शांति पूर्ण मतदान संपन्न हुआ। कुल 76.9 प्रतिशत मतदान हुआ है। इनमें 78.3 प्रतिशत महिला, 75.7 प्रतिशत पुरूष और 33.3 प्रतिशत अन्य मतदाता हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: वृद्धजनों के लिए स्वास्थ्य शिविर आज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम अंतर्गत जिला स्तर पर वृद्धजनों का स्वास्थ्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *