Thursday , May 30 2024
Breaking News

Twitter Deal: मस्क ने 3.37 लाख करोड़ रुपए की ट्विटर डील रद्द की, कंपनी करेगी केस

Twitter Deal: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने इंटरनेट मीडिया कंपनी ट्विटर को 44 अरब डालर (3.37 लाख करोड़ रुपए) में खरीदने वाला सौदा रद्द कर दिया है। कंपनी ने अब Elon Musk के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलन मस्क ने कहा है कि वह समझौते के भौतिक उल्लंघन (मटेरियल ब्रीच) का हवाला देते हुए ट्विटर खरीदने के अपने प्रस्ताव को समाप्त कर रहे थे क्योंकि कंपनी नकली खातों की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी प्रदान करने में विफल रही। एलन मस्क ने कहा कि यह जानकारी ट्विटर के व्यवसाय और वित्तीय प्रबंधन के लिए जरूरी है और मर्जर को पूरा करने के लिए जरूरी है।

Twitter Deal: जरूरी राशि जुटाने में सक्षम नहीं रहे मस्क

इससे पहले सूत्रों के हवाले से वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट में कहा गया था कि मस्क की ओर से पैसा जुटाने संबंध बातचीत रोक दी गई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क अकेले ट्विटर को खरीदने में सक्षम नहीं हैं। मस्क ने लैरी एलिसन, वेंचर कैपिटल कंपनी एंड्रेसन होरोवित्ज, क्रिप्टो एक्सचेंज बिनांस और कतर की सरकारी निवेश कंपनी से उनके सौदे में निवेश करने के लिए कहा था।

ऐलान से ठीक पहले अधिग्रहण को देखते हुए ट्विटर ने टैलेंट एक्विजिशन टीम से 30 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। ट्विटर के प्रवक्ता ने कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने की पुष्टि की है। निकाले गए कर्मचारियों को मुआवजा दिया जाएगा और कंपनी की अन्य भर्ती में इनको प्राथमिकता दी जाएगी। इससे पहले ट्विटर ने सभी विभागों में भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाने की घोषणा की थी। हालांकि यह साफ नहीं हुआ है कि अब इस फैसलों का क्या होगा।

 

About rishi pandit

Check Also

लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले शेयर बाजार में बिकवाली हावी, औंधे मुंह गिरा शेयर बाजार

नई दिल्ली लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले शेयर बाजार में बिकवाली हावी है। बुधवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *