Saturday , July 6 2024
Breaking News

कबाड़ की दुकान में भड़की आग, तीन फायर बिग्रेड ने पाया काबू, 3 लाख का नुकसान

fire in waist material shop: रीवा/ शहर के अमहिया थाना अंतर्गत पीटीएस चैराहे में संचालित कबाड़ की दुकान में शार्ट सर्किट से आग लग जाने से कबाड़ दुकान संचालक को तकरीबन 3 लाख का नुकसान होना बताया गया है। आग इतनी भयावह थी कि आग की लपटों को काबू में लाने के लिए स्थानीय पुलिस को तीन फायर बिग्रेड का इस्तेमाल करना पड़ा है। जिसके बाद तकरीबन 5 घंटे चली मुहीम के बाद आग पर काबू पाया जा सका है। दुकान संचालक रफीक मोहम्मद ने बताया कि उक्त आग लगने की घटना से उन्हें 3 लाख रूपए का नुकसान हुआ है।

शार्ट सर्किट से लगी आग

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो उक्त आग लगने की घटना रविवार की अल सुबह घटित हुई है। आग लगने की जानकारी लोगों को तब पता चला जब दुकान से बड़ी आग की लपटे उठती हुई दिखाई दी। आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस कन्ट्रोल रूम को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस आग पर काबू पाने के लिए नगर निगम से तीन फायर बिग्रेड को मौके बुलाया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस का मानना है कि उक्त आग लगने की घटना शार्ट सर्किट की वजह से हुई है।

…तो हो जाता बड़ा हादसा

बता दें कि जिस कबाड़ दुकान में आग लगने की घटना हुई है उसके बगल में अंग्रेजी शराब दुकान स्थित है। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो शराब दुकान सहित आसपास रिहायसी मकानों को भी आग की लपेटे अपने आगोश में ले लेती।

तब पहुंच गए ट्रेनीज पुलिसकर्मी

आग की लपटें जब तेजी हो रही थी उसी समय कबाड़ दुकान के सामने स्थित रीवा पीटीएस में ट्रेनिंग प्राप्त कर रहे नव आरक्षक मौके पर पहुंच गए। उनके द्वारा आनन-फानन में कबाड़ दुकान में रखे कुछ सामान को आग के जद में आने से बचा लिया गया है

About rishi pandit

Check Also

Satna: जिले में अब तक 107.8 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले में इस वर्ष 1 जून से 4 जुलाई 2024 तक 107.8 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *