Saturday , October 5 2024
Breaking News

Bharat Jodo Yatra: सोनिया ने बनाए राजनीतिक और टास्‍क ग्रुप, दिग्‍विजय, गुलाम नबी आजाद, शशि थरूर समेत कई दिग्गज शामिल 

Bharat Jodo Yatra: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उदयपुर चिंतन शिविर के फैसलों को आगे बढ़ाते हुए मंगलवार को लोकसभा चुनाव की योजना बनाने का काम शुरू कर दिया है। इसके तहत राजनीतिक मामलों के समूह, टास्क फोर्स 2024 और भारत जोड़ी यात्रा शुरू करने के लिए एक योजना समूह के लिए पार्टी नेताओं को नामित किया। तीन पैनल में आठ-आठ नेताओं को नामित किया गया है, जिनमें गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, मुकुल वासनिक और शशि थरूर जैसे जी-23 नेता शामिल हैं। दिलचस्प बात यह है कि टास्क फोर्स 2024 में चुनावी रणनीतिकार सुनील कानूनगोलू का भी नाम है।

सुनील कानूनगोलू को पार्टी ने शामिल किया है। सोनिया की अध्यक्षता वाले राजनीतिक मामलों के समूह में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, आजाद, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, शर्मा, केसी वेणुगोपाल और जितेंद्र सिंह सदस्य हैं। लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने वाली टास्क फोर्स 2024 में पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, प्रियंका गांधी वाड्रा, रणदीप सुरजेवाला और कनुगोलू होंगे।

टास्क फोर्स के प्रत्येक सदस्य को संगठन, संचार और मीडिया, आउटरीच, वित्त और चुनाव प्रबंधन से संबंधित “विशिष्ट कार्य” सौंपे जाएंगे। उनके पास नामित टीमें होंगी जिनकी घोषणा जल्द की जाएगी। टास्क फोर्स उदयपुर घोषणा और 15 मई को समाप्त हुए कॉन्क्लेव में मुद्दों पर चर्चा करने वाले छह समूहों की रिपोर्ट पर भी कार्रवाई करेगी।
भारत जोड़ो यात्रा के समन्वय के लिए केंद्रीय योजना समूह में दिग्विजय सिंह, सचिन पायलट, शशि थरूर, रवनीत बिट्टू, के जे जॉर्ज, ज्योति मणि, प्रद्युत बारदोलोई, जीतू पटवारी और सलीम अहमद सदस्य होंगे। टास्क फोर्स के सदस्य और सभी फ्रंटल संगठनों के प्रमुख पदेन सदस्य के रूप में इस समूह का हिस्सा होंगे।

About rishi pandit

Check Also

हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उत्तर प्रदेश का शिक्षा मॉडल को अपनाएगी

शिमला हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उत्तर प्रदेश का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *