Wednesday , July 3 2024
Breaking News

11 लाख की गाड़ियों के साथ चार आरोपी गिरफ्तार, कोलगंवा पुलिस के हत्थे चढ़ा वाहन चोर गिरोह

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ गुरूवार को कोलगंवा थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दोपहिया वाहन चुराने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से 11 लाख 10 हजार की गाड़ियां बरामद कर लीं। कोलगंवा थाना प्रभारी को यह सफलता पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह के मार्गदर्शन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार जैन एवं नगर पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह के निर्देशन में मिली।

इस संबंध में दी गई जानकारी के अनुसार कोलगंवा थाना प्रभारी मोहित सक्सेना को मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि एक व्यक्ति घूरडांग के पास चमन चौक में चोरी की बाइक लेकर घूम रहा है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी कोलगवां द्वारा तत्काल थाने की पुलिस को मौके पर रवाना किया गया। मुखविर द्वारा बताये गये स्थान पर जब पुलिसकर्मी पहुंचे तो एक व्यक्ति जिसके पास लाल रंग की सुजुकी मोटरबाइक थी तथा बाइक पर नंबर प्लेट भी नहीं थी मौजूद था, जैसे ही उसने पुलिस को देखा तो भागने की कोशिश की। पुलिस ने घेराबंदी कर उसे धर दबोचा। पुलिस ने जब पकड़े गये युवक का नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम मकसूद अनवर उर्फ बंटा पिता मोहम्द उमर उम्र 45 वर्ष निवासी चमनचौक घूरडांग का होना बताया। जब पुलिसकर्मियों ने उससे बाइक के कागजात मांगे तो गाड़ी के कागज वह नहीं दिखा सका। इस बीच पुलिसकर्मियों ने मोटर बाइक की जांच पड़ताल शुरू कि तो मोटर साइकल मे चेचिस नम्बर एवं इंजन नम्बर घिसा हुआ पाया।
इसके बाद संदिग्ध को पुलिस मोटरसाइकल समेत थाने ले आए।

संदिग्ध से जब कड़ाई से पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो उसने बताया कि कबाड़ी टोला कृष्णनगर के विष्णु लोधी उर्फ विस्सु लोधी, लवकुश लोनिया एंव शुभम उर्फ लोल लोनिया के साथ मिलकर उसने कई दोपहिया वाहन चुराये हैं।

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर शहर के भरहुत नगर, सिदार्थ नगर, कबाडी टोला, नई बस्ती राजेन्द्र नगर धवारी एवं ग्रामीण क्षेत्रों से कई दो पहिया वाहन चुराये हैं तथा चोरी की गई गाड़ियों को कबाड़ी टोला स्थित एक बाड़े में में बेचने के लिए छिपा कर रखा गया है। पकड़े गये आरोपी ने अपने साथियों का पता ठिकाना बताते हुए चोरी के वाहन बरामद करवा दिये।
पुलिस को पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह विष्णु लोधी उर्फ विस्सू पिता मुन्ना लोधी उम 20 वर्ष लवकुश लोनिया पिता रंगलाल लोनिया उम 25 वर्ष, शुभम लोनिया उर्फ लोल पिता प्रहलाद लोनिया उम 20 वर्ष निवासी कृष्ण नगर के साथ मिलकर 17 दो पहिया वाहन चुराये हैं। जिनकी कीमत 11,1000 बताई गई है। आरोपियों के पास से बरामद किसी वाहन के वैध कागजात नही पाये गये। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर उन्हें न्यायालय में पेश किया।

वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करने में उपनिरीक्षक डी.आर.शर्मा, श्रीराम सनोडिया, प्रधान आरक्षक देवनारायण उपाध्याय, आरक्षक रमाकांत तिवारी, अजीत सिंह, प्रवीण तिवारी, चंद्रकिशोर यादव, दिलीप द्विेदी, मुरारी मिश्रा,धीरेंद्र सुब्बा, देवेंद्र सेन, जगदीश मीणा, अशोक शुक्ला, सतेंद्र यादव,अंकित सिंह एवं ओमप्रकाश द्विेदी का सराहनीय योगदान रहा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर मैहर और एसपी ने दी नवीन कानूनों की जानकारी

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारतीय न्याय संहिता, नागरिक सुरक्षा संहिता 2023, भारतीय साक्ष्य अधिनियम 2023 में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *