Monday , April 29 2024
Breaking News

Problem: टमाटर की कीमत 100 रुपए के पार, पन्नई पसुमाई में न्यूनतम कीमतों में बेचे जाएंगे

Tomato prices cross rupess 100 state plans to sell at minimal prices in pannai pasumai shops: digi desk/BHN/चेन्नई/  तमिलनाडु के कई हिस्सों में टमाटर के दाम 100 रुपए के पार पहुंच गए हैं। पूरे राज्य में 120 रुपए किलो तक बिक रहे हैं। इससे पहले चेन्नई में टमाटर का थोक भाव 80-95 रुपए था। जिसके कर्नाटक और आंध्रप्रदेश में बारिश के कारण और बढ़ने की संभावना है। गुरुवार को टमाटर की कीमत चेन्नई में 100 रुपए प्रति किलो, तिरुचि में 80 रुपए, कोयंबटूर में 80-90 और मदुरै में 60-80 रुपए तक पहुंच गई।

किसानों को हुआ नुकसान

एक समाचार पत्र से बात करते हुए कोयम्बेडु सब्जी, फल और फूल विक्रेता कल्याण संघ के अध्यक्ष एम त्यागराजन ने कहा, देशी टमाटर की थोक दर 80 रुपए प्रति किलोग्राम और नवीन टमाटर के लिए 85-95 रुपए थी। उन्होंने कहा कि टमाटर की कीमतों में भारी गिरावट के कारण किसान फसल की खेती के लिए पर्याप्त लाभ नहीं कमा सके।

न्यूनतम कीमत पर बेचे जाएंगे

इस मुद्दे को हल करने के लिए राज्य के सहकारिया मंत्री पेरियासामी ने कहा कि पन्नई पसुमाई की दुकानों में टमाटर न्यूनतम कीमतों पर बेचे जाएंगे। उन्होंने कहा, दुकानें टमाटर को कम दाम पर बेचेंगी। कीमतें 70-85 रुपए प्रति किलो के बीच निर्धारित की जाएंगी। अगर जरूरत पड़ी तो राशन की दुकानों पर भी टमाटर बेचने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

दिल्ली में भी कीमतों में आई तेजी

गर्मी के बीच चेन्नई के अलावा दिल्ली में भी टमाटर की कीमतों में तेजी आई है। थोक और खुदरा सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि टमाटर के भाव पिछले साल के मुकाबले करीब 400 फीसदी ज्यादा है। अब खुदरा विक्रेताओं द्वारा इसे 65-80 रुपए प्रति किलो बेचा जा रहा है।

About rishi pandit

Check Also

महाराष्ट्र में नागपुर के एक आलीशान मॉल में स्पा की आड़ में जिस्मफरोशी के धंधे का खुलासा, तीन गिरफ्तार

नागपुर महाराष्ट्र में नागपुर के एक आलीशान मॉल में स्पा की आड़ में जिस्मफरोशी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *