Monday , April 29 2024
Breaking News

Khandwa: चचेरी बहन ने अपने मित्र के साथ मिलकर युवती को शादी का झांसा देकर की 12 लाख रूपये से अधिक की धोखाधडी

  • 13 बैंक अकाउंट में फर्जी तरीके से 10.20250 रुपये व एक सोने की चेन, कान के टाप्स कुल कीमत 12.65250रूपये की धोखाधडी

खंडवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ खंडवा में चचेरी बहन द्वारा अपने मित्र के साथ मिलकर युवती को शादी का झांसा देकर की लाखो रूपये की धोखाधडी किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मुताबिक बीती 16 मई 22 को हातमपुरा निवासी युवती (परवर्तित नाम परवीन) ने थाना मोघट रोड के एक रिपोर्ट लिखायी कि उसके साथ अल्मास नामक युवक ने व्हाटसअप व फोन पर शादी का प्रपोजल देकर उसका एक्सीडेन्ट व अन्य कारणो से 13 बैंक अकाउंट में फर्जी तरीके से 10.20250 रुपये व एक सोने की चेन, कान के टाप्स कुल कीमत 12.65250रूपये की धोखाधडी की है। उक्त रिपोर्ट पर थाना मोघट रोड पर अप.क्र.241/22 धारा 420 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए  पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  श्रीमति सीमा अलावा के मार्ग दर्शन तथा नगर पुलिस अधीक्षक पूनमचंद यादव के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया, विवेचना के दौरान सारिम पिता इफान अली फारूकी उम्र 28 साल निवासी खवासपुरा भोपाल से पूछताछ की गई जिसने बताया कि हातमपुरा निवासी युवती अमरीन पिता आरीफ अली उम्र 27 साल उसकी मित्र है उसने तथा मकसूद उर्फ जुम्मन बेग निवासी हातमपुरा ने मिलकर प्लानिंग बनायी कि अमरीन की चचेरी बहन (परवर्तित नाम परवीन) सम्पन्न परिवार से है क्यों ना शादी के रिश्ते का झांसा देकर एक अच्छे दिखने वाले युवक का फोटो दिखाकर उससे रूपये ऐंठे इस प्लानिंग के तहत मकसूद उर्फ जुम्मन ने अपने नाम से सिम खरीद कर अमरीन को दी और अमरीन ने उक्त सिम भोपाल निवासी आरोपी सारिम को दी।

योजना के तहत अमरीन ने उसकी चचेरी बहन (परवर्तित नाम परवीन) को बोला कि तुझे भोपाल निवासी अल्मास नाम का बहुत पसंद करता है, बहुत पैसे वाला है। उसका भोपाल में बहुत बड़ा बंगला व कार है। और अमरीन ने अपनी चचेरी बहन (परवर्तित नाम परवीन) का मोबाईल नंबर आरोपी सारिम को दिया। फिर योजना के तहत आरोपी सारिम ने प्रकरण की फरियादिया (परवर्तित नाम परवीन) से फोन पर व्हाटसअप पर अच्छे दिखने वाले अल्मास नामक युवक की डीपी लगाकर उससे बातचीत शुरू की तथा शादी का परवीन को शादी का प्रपोजल दिया अच्छे से दोस्ती की परवीन पूर्ण रूप से आरोपीगणों के विश्वास में आ गयी और तीनों आरोपियों ने मिलकर अल्मास नामक युवक का कभी एक्सीडेन्ट के बहाने से कभी ब्लड कैंसर के बहाने से कभी परिवार में बीमारी के बहाने करीब 13 व्यक्तियों के अलग-अलग बैंक खातों में कुल 1020250रूपये, एक सोने की चैन टाप्स कुल कीमती 1265250 रुपये परवीन से धोखाधड़ी कर हड़प लिये है परवीन शादी का जब भी बोलती तो परवीन को बताया कि अल्मास फ्लाइट से दुबई चला गया है अब वह तुमसे शादी नही करेगा।

प्रकरण में आरोपिया अमरीन पिता आरीफ अली उम्र 27 साल निवासी हातमपुरा 2. सारिम पिता इफान अली फारुकी उम्र 28 साल निवासी खवासपुरा भोपाल 3. मकसूद उर्फ जुम्मन बेग उम्र 54 साल निवासी हातमपुरा को दिनांक 18.05.22 को गिरफ्तार किया गया है तथा आज दिनांक 19 मई 22 को धोखाधड़ी से प्राप्त रकम से आरोपिया अमरीन से 10,5000 रुपये / व आरोपी मकसूद उर्फ जुम्मन से 5000 रुपये कुल 110000 रूपये, 04 मोबाईल जप्त किये गये है। यह कि तीनों आरोपीगणो के साथ मिलकर प्रकरण में 13 व्यक्तियों के खाते में धोखाधड़ी की राशि अनलाईन ट्रांजेक्शन किया है इस संबंध में पूछताछ व सोने की चेन, टाप्स व रूपये की बरामदगी हेतु पीआर प्राप्त करने के लिए न्यायालय खंडवा आरोपीगणो को पेश किया जा रहा है ।

उक्त कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक पूनमचंद यादव के नेतृत्व में निरी. ईश्वर सिंह, निरी. गणपत कनैल, उनि. प्रियंका तोमर, सउनि इन्द्रजीत सिंह चौहान, प्र. आर जितेन्द्र राठौर, प्र. आर राजीव, आर. सुनील, आर. अनुराग, म. आर पुष्पा की सराहनीय भूमिका रही।

About rishi pandit

Check Also

MP: किसान के बेटे के अंगों ने बचाई पांच जिंदगी, हार्ट और लग्स चार्टर्ड प्लेन से पहुंचे अहमदाबाद

Madhya pradesh indore indore organs of farmer s son saved five lives heart and legs …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *