Sunday , May 5 2024
Breaking News

Rewa: रीवा लोकायुक्‍त टीम ने सहायक ग्रेड-3 को 40 हजार की रिश्‍वत लेते पकड़ा,पेट्रोल पंप खोलने की NOC देने के लिए मांगी थी घूस  

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ पेट्रोल पंप खोलने के लिए एनओसी जारी करने के एवज में एमपी आरडीसी संभाग क्रमांक 1 के सहायक ग्रेड 3 को 40 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त टीम ने एमपीआरडीसी संभाग क्रमांक 1 के कार्यालय में रंगे हाथ पकड़ा है। आरोपी को कार्रवाई पूरी हो जाने के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया है। यह कार्रवाई मंगलवार दोपहर होना बताई जा रही है। पकड़े गए आरोपी की पहचान विनीत त्रिपाठी सहायक ग्रेड-3 संभाग क्रमांक-1 म0प्र0 सडक विकास निगम रीवा के रूप में की गई है।

लोकायुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार गत दिनों सुलेखा पटेल पति सुरेश कुमार पटेल उम्र-37 वर्ष निवासी बन्‍नई पोस्‍ट जुड्मनिया तहसील नईगढी जिला रीवा ने कार्यालय में उपस्थित होकर शिकायत दर्ज कराई थी कि एमपीआरडीसी संभाग क्रमांक एक में पदस्थ सहायक ग्रेड 3 कर्मचारी द्वारा पेट्रोल पंप लगाने के लिए एनआसी जारी करने के एवज में पैसे की मांग की जा रही है उक्त शिकायत को गंभीरता से लेते हुए लोकल डीएसपी ने मामले की जांच कराई जिस में शिकायत प्रमाणित पाई गई और मंगलवार की दोपहर कार्रवाई की गई है।

मच गई भगदड़

जानकारी में बताया गया है कि जैसे ही मंगलवार की  दोपहर लोकायुक्त टीम ने एमपीआरडीसी संभाग क्रमांक 1 के सहायक ग्रेड 3 के कर्मचारी को रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया उसके बाद कार्यालय में भगदड़ सी मच गई थी। हर कोई संभल संभल कर बातचीत करता दिखाई दिया वहीं कई तो खुद का कक्ष छोड़कर नदारद हो गए। उक्त कार्रवाई निरीक्षक प्रमेन्‍द्र कुमार के नेतृत्व में की गई है।

इनका कहना है

सहायक ग्रेड 3 के कर्मचारी को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है जिसे कार्रवाई पूरी हो जाने के बाद रिहा कर दिया गया है उनके विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत कर मामले को जांच में लिया गया है।

गोपाल धाकड़, एसपी लोकायुक्त रीवा।

देवसर जनपद पंचायत के PCO रिश्वत लेते पकड़ाए, रीवा लोकायुक्त की कार्रवाई

सिंगरौली/सिंगरौली जिले के देवसर जनपद पंचायत में पदस्थ पीसीओ को जनपद कार्यालय में पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथ पकड़ा है। कार्रवाई पूरी हो जाने के बाद पीसीओ जमानत पर रिहा कर दिया गया है। बताया गया है कि उक्त रिश्वत पीसीओ द्वारा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की राशि स्वीकृत करने के लिए फील्ड निरीक्षण के एवज में मांगी की जा रही थी। पीसीओ की पहचान रुकमणी कांत द्विवेदी 58 साल पीसीओ जनपद पंचायत देवसर जिला सिंगरौली के रूप में की गई है।

क्या था मामला

मामले की जानकारी देते हुए लोकायुक्त एसपी गोपाल धाकड़ में बताया कि गत दिवस विनीत गौतम पिता धर्मेंद्र गौतम 26 वर्ष निवासी ग्राम डौवडोल तहसील देवसर जिला सिंगरौली कार्यालय में आकर शिकायत दर्ज कराई थी कि जनपद पंचायत देवसर में पदस्थ पीसीओ द्वारा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की राशि स्वीकृत करने के लिए फील्ड निरीक्षण के एवज में पैसे की मां की जा रही है। उक्त शिकायत की जांच कराई गई जांच में शिकायत प्रमाणित पाएगी। जिसके बाद रीवा लोकायुक्त द्वारा मंगलवार को कार्रवाई की गई है।

दराज में रख लिए थे पैसे

मिली जानकारी में बताया गया है कि रिश्वत लेने के बाद उक्त पीसीओ द्वारा रिश्वत की राशि अपने टेबल की दराज में रख ली गई थी। बताया गया है कि उक्त आवेदक ने लोकायुक्त शिकायत में यह भी बताया था कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत उसकी बहन शादी के बाद भी राशि का भुगतान नहीं हुआ था जिसके बाद उसने शिकायत की थी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *