Saturday , May 18 2024
Breaking News

Satna: मेडीकल कॉलेज, नेक्टर झील सतना के लिये बड़ी उपलब्धि, प्रभारी मंत्री ने किया निर्माणाधीन प्रोजेक्ट का निरीक्षण

 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के वन मंत्री एवं सतना जिले के प्रभारी मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह ने प्रवास के दूसरे दिन सतना शहर के समीप बन रहे मेडिकल कॉलेज भवन और सोनौरा के पास स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 27.74 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन नेक्टर झील के कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर अनुराग वर्मा, आयुक्त नगर निगम तन्वी हुड्डा, सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव, एसडीएम सिटी सुरेश जादव, कार्यपालन यंत्री पीआईयू बीएल चौरसिया, जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी और स्मार्ट सिटी के अधिकारी उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री डॉ शाह ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के रूप में सतना जिले को बहुत बड़ी उपलब्धि मिलने जा रही है। समय-सीमा में मेडिकल कॉलेज भवन का निर्माण पूरा होने जा रहा है। सतना का मेडिकल कॉलेज पूरे विंध्य क्षेत्र में स्वास्थ्य चिकित्सा के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा। कार्यपालन यंत्री पीआईयू ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के संपूर्ण कार्य का 75 प्रतिशत और मेडिकल कॉलेज भवन का 90 प्रतिशत काम हो चुका है। जून 2022 तक मेडिकल कॉलेज का संपूर्ण कार्य पूरा हो जाएगा। प्रभारी मंत्री डॉ शाह ने कहा कि समय-सीमा में भवन एवं अन्य व्यवस्थाओं का कार्य पूरा करें, ताकि अगले सत्र से मेडिकल कॉलेज प्रारंभ किया जा सके।

स्मार्ट सिटी के तहत सोनौरा सिजहटा रोड में बन रहे नेक्टर झील के कार्य का भी निरीक्षण प्रभारी मंत्री ने किया। उन्होंने नेक्टर झील में अब तक बन चुकी संरचनाएं और ड्राइंग डिजाइन का अवलोकन किया। प्रभारी मंत्री डॉ शाह ने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में नेक्टर झील के निर्माण पूर्ण हो जाने पर बाहर से आने वाले लोगों के लिए दर्शनीय स्थल होगा। अधिकारियों ने बताया कि नेक्टर झील के सभी निर्माण कार्य जून 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य है। हरियाली और वाटर लॉगिंग के कार्य इसके बाद पूर्ण किए जा सकेंगे।

इचौल में अन्न उत्सव में शामिल हुये प्रभारी मंत्री, माला पहनाकर हितग्राहियों का किया स्वागत

राज्य शासन के निर्देशानुसार 7 अप्रैल को जिले की सभी 818 राशन दुकानों में अन्न उत्सव मनाया गया। इसके तहत समुदाय एवं स्थानीय प्रतिनिधियों की उपस्थिति में हितग्राहियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का मुफ्त खाद्यान्न और अन्नपूर्णा योजना का एक रुपए किलो वाला चावल और गेहूं का वितरण किया गया।
जिले के प्रभारी मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह प्रवास के दौरान सतना-मैहर मार्ग पर शासकीय उचित मूल्य की दुकान इचौल के अन्न उत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। प्रभारी मंत्री डॉ शाह ने राशन लेने आए हितग्राहियों को कुर्सियों पर बैठाकर माला पहनाई और उनका स्वागत कर खाद्यान्न वितरित कराया। प्रभारी मंत्री डॉ शाह ने राशन दुकान और गोदाम का निरीक्षण कर तौलकांटे तथा खाद्यान्न की गुणवत्ता की भी जांच की। हितग्राहियों ने बताया कि उन्हें राशन दुकान से मुफ्त और रियायती दर का खाद्यान्न प्रतिमाह उचित मात्रा में मिल रहा है। सरकार द्वारा गरीबों को मुफ्त राशन की प्रतिमाह व्यवस्था कर देने से अब हमें भोजन की चिंता नहीं रही है। इस मौके पर कलेक्टर अनुराग वर्मा, सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव, एसडीएम हेमकरण धुर्वे, जनपद सीईओ प्रभा तेकाम, पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार एवं अशोक द्विवेदी भी उपस्थित थे।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: विकास योजनाओं के क्रियान्वयन की सतत निगरानी करें-अतिरिक्त मुख्य सचिव

संभागीय बैठक के निर्णयों पर तत्परता से कार्यवाही करें-श्री कंसोटिया सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कमिश्नर कार्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *