Sunday , May 5 2024
Breaking News

Satna: ‘गौरव दिवस’ की सभी तैयारियां समय पर पूर्ण करें- कलेक्टर, चित्रकूट में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ रामनवमी के दिन 10 अप्रैल को जिले के पवित्र नगर चित्रकूट का गौरव दिवस मनाया जाएगा ।पूरे चित्रकूट नगर वासियों द्वारा इस दिवस साढ़े 5 लाख दीपकों से संपूर्ण चित्रकूट नगर को जगमग किया जाएगा। गौरव दिवस को गरिमामय में तरीके से हर्षाल्लास के साथ मनाने के उद्देश्य से मंगलवार को कलेक्टर अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने जिले के प्रमुख अधिकारियों एवं खंड स्तरीय प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा की।
चित्रकूट के मंदाकिनी रिसॉर्ट में आयोजित प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर अनुराग वर्मा ने कहा कि गौरव दिवस के लिए चित्रकूट में सभी तैयारी समय पर पूर्ण कर ली जाए। उन्होंने नगर पंचायत के अधिकारियों को संपूर्ण नगर पंचायत क्षेत्र में साफ-सफाई व्यवस्था, आंतरिक सड़कों का सुधार, पेयजल व्यवस्था आदि के संबंध में दिशा-निर्देश दिए।

चित्रकूट के गौरव दिवस के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भी शामिल होने की संभावना है। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने गौरव दिवस के अवसर पर यातायात व्यवस्था एवं आयोजन स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए।
एसडीएम एवं कोर कमेटी के अध्यक्ष पीएस त्रिपाठी ने बताया कि सभी संत-महात्मा, आश्रम, समाजसेवी संस्थाओं एवं चित्रकूट नगर वासियों में चित्रकूट के गौरव दिवस के अवसर पर उत्साह पूर्वक बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी दिखाई दे रही है। उन्होंने अब तक की गई तैयारियों की जानकारी दी। एसडीएम ने बताया कि राज्य शासन के संस्कृति विभाग द्वारा राघव घाट में मां मंदाकिनी तट पर सात दिवसीय दृश्य-श्रव्य साधनों से आकर्षक रामलीला का मंचन किया जा रहा है। जिसका समापन रामनवमी को होगा।

बैठक के बाद कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों के साथ चित्रकूट में मुख्यमंत्री श्री चौहान के आगमन के दृष्टिगत कार्यक्रम आयोजन स्थल का निरीक्षण किया। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव, अपर कलेक्टर राजेश शाही, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसके जैन, यातायात निरीक्षक सत्य प्रकाश मिश्रा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अशोक अवधिया, अधीक्षण यंत्री विद्युत जीडी त्रिपाठी, कार्यपालन यंत्री आरईएस अश्वनी जायसवाल, पीएचई रावेंद्र सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी सौरभ सिंह, उप संचालक कृषि केसी अहिरवार, जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित, डीपीसी विष्णु त्रिपाठी, जिला संयोजक अविनाश पांडेय सहित जिला स्तर के विभागीय अधिकारी नायब तहसीलदार ऋषि नारायण सिंह और सीईओ जनपद मौजूद रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *