Thursday , May 16 2024
Breaking News

Automobile: देश में 300 बुकिंग केंद्र खोलने के लिए रेनो ने की बड़ी डील, गांवों तक पहुंच को मजबूत करना लक्ष्य

Renault ties up with csc grameen e stores to open 300 booking centres across country: digi desk/BHN/नई दिल्ली/वाहन निर्माता रेनो इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड (सीएससी-एसपीवी) की सहायक कंपनी सीएससी ग्रामीण ई-स्टोर्स के सहयोग से देश भर में 300 बुकिंग केंद्र खोले हैं। छोटे शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति मजबूत करने के लिए यह कदम कंपनी द्वारा उठाया गया है। ऑटोमेकर ने एक बयान में कहा कि इस पहल के माध्यम से कंपनी और सीएससी का लक्ष्य दूरदराज के क्षेत्रों में पहुंच बढ़ाना और ग्रामीण ग्राहकों को अपने इलाके में आसानी और सुविधा के साथ रेनॉल्ट कारों को बुक करने का अवसर प्रदान करना है।

क्यूआर कोड स्कैन कर करें बुकिंग

ग्राहक अपने रेनॉल्ट मॉडल को न्यूनतम दस्तावेज औपचारिकताओं के साथ निकटतम रेनॉल्ट बुकिंग केंद्र पर उपलब्ध क्यूआर कोड को स्कैन करके बुक कर सकते हैं, जिससे ग्रामीण भारत का डिजिटल समावेश एक वास्तविकता बन जाएगा। सीएससी के राष्ट्रव्यापी नेटवर्क और डिजिटल सेवाओं के साथ किगर और क्विड जैसे मॉडल बेचने वाली कंपनी का लक्ष्य देश के दूरदराज के इलाकों सहित ग्रामीण इलाकों में अपनी पहुंच को और मजबूत करना है। रेनॉल्ट बुकिंग केंद्र एक ग्राहक सूचना केंद्र के रूप में भी काम करेगा, जो उत्पाद इसकी विशेषताओं, मूल्य सीमा, वित्त योजनाओं और उस समय लागू होने वाले ऑफर से संबंधित सभी जानकारी प्रदान करेगा।

सुचारू ग्रामीण ई-कॉमर्स की सुविधा के लिए बुकिंग केंद्र उच्च प्रशिक्षित ग्रामीण स्तर के उद्यमियों (वीएलई) से लैस हैं, जो सभी वित्तीय और उत्पाद संबंधी प्रश्नों को पूरा करते हैं और ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राहकों को एक छत के नीचे बिक्री को सक्षम करते हैं।

CSC ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया एक विशेष प्रयोजन वाहन को CSC योजना के कार्यान्वयन की निगरानी के लिए कंपनी अधिनियम 1956 के तहत इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय द्वारा स्थापित किया गया है। सीएससी एसपीवी योजना की प्रणालीगत व्यवहार्यता और स्थिरता सुनिश्चित करने के अलावा सीएससी के माध्यम से नागरिकों को सेवाएं प्रदान करने के लिए एक केंद्रीकृत सहयोगी ढांचा प्रदान करता है। रेनो ने ग्रामीण भारत में अपनी पहुंच बढ़ाने और दूरदराज के इलाकों में ग्राहकों के करीब जाने के लिए पिछले साल सीएससी ग्रामीण ई-स्टोर के साथ साझेदारी की थी।

 

About rishi pandit

Check Also

पोको एफ6: लॉन्च की तारीख और उन्नत फीचर्स का खुलासा

पोको का नया स्मार्टफोन Poco F6 भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। इसका भारत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *