Friday , May 17 2024
Breaking News

IAS Tina Dabi Marriage: उम्र में 13 साल बड़े प्रदीप गावंडे से IAS टीना डाबी ने की सगाई

IAS Tina Dabi Marriage: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  यूपीएससी 2016 परीक्षा टॉपर राजस्थान की भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी टीना डाबी दूसरी शादी रचाने जा रही हैं। इसका खुलासा उन्होंने इंस्टाग्राम पर किया। Tina Dabi ने आईएएस अधिकारी प्रदीप गावंडे को अपना जीवन साथी चुना है। फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर उन्होंने लिखा, ‘मैंने वह मुस्कान पहनी हुई है जो आपने (प्रदीप गवंडे) ने मुझे दी थी, मंगेतर।’ इंस्टाग्राम पर Tina Dabi के 14 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। प्रदीप ने भी टीना के साथ तस्वीर पोस्ट की जिसमें वह लाल साड़ी में नजर आ रही हैं, जबकि प्रदीप ने भी लाल रंग का कुर्ता और पैंट पहना हुआ है।

देशभर में चर्चा का विषय बनी थी IAS Tina Dabi की पहली शादी

टीना डाबी ने पहले आईएएस अतहर खान से शादी की थी। यह जोड़ी 2016 में तब सुर्खियों में आई थी जब टीना ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपने रिश्ते की घोषणा की थी और तब से चर्चा में बनी हुई है। अतहर आमिर खान ने UPSC अखिल भारतीय परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया जिसमें टीना डाबी ने टॉप किया था। टीना डाबी और अतहर आमिर खान ने अप्रैल 2018 में कश्मीर के पहलगाम में शादी की। दिल्ली में उनके शादी के रिसेप्शन में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, केंद्रीय मंत्री और तत्कालीन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शिरकत की थी।

अंतरधार्मिक विवाह ने उस समय सुर्खियां बटोरीं और सोशल मीडिया पर रिएक्शन्स भी आई। उस समय देश में ‘लव जिहाद’ पर बहस छिड़ी थी। टीना डाबी की एक मुस्लिम से शादी को लेकर भी हंगामा मचा था, लेकिन वह हंगामे से प्रभावित नहीं हुई।

बहरहाल, शादी के दो साल बाद, उन्होंने नवंबर 2020 में अलग होने की घोषणा की। जयपुर की एक अदालत द्वारा पारित एक आदेश के बाद अगस्त 2021 में उनके तलाक को अंतिम रूप दिया गया।

 22 अप्रैल को जयपुर में लेंगे 7 फेरे

बहरहाल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टीना डाबी और प्रदीप गावंडे की शादी 22 अप्रैल को जयपुर में होगी। प्रदीप गावंडे टीना से तीन साल वरिष्ठ हैं और 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वह वर्तमान में निदेशक, पुरातत्व और संग्रहालय, राजस्थान के रूप में कार्यरत हैं। इस खुलासे के साथ ही एक बार फिर टीना डाबी का नाम चर्चा में आ गया है और लोग उनके बारे में जानने को उत्सुक हैं।

टीना डाबी ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से स्नातक किया। इसके बाद वे पहले ही प्रयास में प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में टॉप करने वाली पहली दलित बनीं।

About rishi pandit

Check Also

आईजीआई पर दिल्ली-वड़ोदरा की एअर इंडिया की एक उड़ान में टिशू पेपर पर ‘बम’ लिखा मिला, मची अफरा-तफरी

नई दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) पर दिल्ली-वड़ोदरा की एअर इंडिया की एक उड़ान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *