Saturday , May 4 2024
Breaking News

Satna: “खुशियों की दास्तां” मोहनलाल साकेत को मिला आवास

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना जिले के रामपुर बघेलान विकासखण्ड के ग्राम पंचायत तपा के निवासी मोहन लाल साकेत प्रधानमंत्री आवास योजना मे चार कमरे का पक्का मकान बनवाकर बेहद खुश है। अपना पुराना और नया पक्का मकान दिखाकर वह प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान का धन्यवाद करना नही भूलते।

परिवार सहित पक्के मकान मे खुश है कंधीलाल

जिले के उचेहरा विकासखण्ड की ग्राम पंचायत जिगनहट के रहने वाले कंधीलाल कोल अपने परिवार के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के पक्के मकान मे आकर बेहद प्रसन्न है। उनकी पत्नी बडे उत्साह से बताती है कि सपने मे भी नही सोचा था कि कभी पक्के मकान मे रहेगे। सरकार ने हमारा सपना पूरा किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हमारा परिवार आजीवन आभारी रहेगा।

प्रधानमंत्री आवास ने बदली गांव की तस्वीर

सतना जिले के उचेहरा विकासखण्ड की ग्राम पंचायत खैरी मे हितग्राहियों के प्रधानमंत्री आवास योजना के पक्के मकान गांव की खुशहाली की तस्वीर बयां कर रहे है।

खैरी ग्राम के मौजीलाल विश्वकर्मा तीन महीने मे पक्का मकान बनवाकर बेहद खुश है। अपनी पत्नी चन्द्रवती और सात सदस्यो के साथ रह रहे मौजीलाल कहते है कि प्रधानमंत्री जी ने हम गरीबों का बहुत बड़ा सपना साकार किया है। वही ग्राम खैरी के ही लेखराम विश्वकर्मा भी अपनी पत्नी शंकुतला विश्वकर्मा के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना का पक्का मकान पाकर बेहद खुश है। दोनों हितग्राही परिवार प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह  के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित कर रहा है।

 प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री द्वारा गृहप्रवेश कराने पर खुश है राधा बैस और फल्ला कोल

सतना जिले के रामनगर विकासखण्ड की ग्राम पंचायत हर्रई के फल्ला कोल और सुहोला ग्राम पंचायत की राधा बैस को जब से पता चला है कि 29 मार्च को उनके नवनिर्मित प्रधानमंत्री आवास का गृह प्रवेश देश के प्रधानमंत्री  मोदी और मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह की वर्चुअल उपस्थिति मे समारोह पूर्वक किया जाना है। तब से वह बेहद उत्साहित है। दोनों हितग्राहियों ने सरकार से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान मिलने पर उनको धन्यवाद दिया है और अपने नये पक्का मकान के उद्घाटन, गृहप्रवेश के लिए उन्हें आमंत्रित भी किया है।

दिव्यांगजनो के पक्के घर का सपना पूरा किया प्रधानमंत्री आवास योजना ने

सतना जिले के मैहर विकासखंड की ग्राम पंचायत के दिव्यांग नेत्रहीन हितग्राही रमाकांत उपाध्याय का कहना है कि मै जीवन भर पक्के मकान मे रहने का सपना पूरा नहीं कर सकता था। धन्यवाद देश के प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी , जिन्होंने मुझे प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से पक्का आवास दिलाकर दिव्यांगजनो का सपना पूरा किया है। इसके लिये मैं और मेरा परिवार प्रधानमंत्री  और मुख्यमंत्री को तह-ए-दिल से शुक्रिया अदा करता है।

गंगा प्रसाद के घर बनाने का सपना हुआ पूरा

जनपद पंचायत सोहावल के ग्राम मझगवां भट्ठा निवासी गंगा प्रसाद कोल मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं। पहले कच्चे जीर्ण-शीर्ण झोपड़ीनुमा मकान में रहने के दौरान अलग-अलग मौसम में कई तरह की परेशानियों से जूझना पड़ता था। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत इनका पक्का मकान बनकर तैयार हो गया है।
गंगा प्रसाद ने बताया कि हम कबहूं सपनेव म नही सोचन तैं कि हमरे पक्का मकान होई। हमहीं अ हमरे परिवार का य नरक जैसन जीवन से छुटकारा मिली। लकिन धन्य है हमार प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री, जो हमार पंचन के दुख, तकलीफ का समझिन। सरकार से हमहीं पक्का मकान बनामय का पैसा मिला। अब हमहूं बड़े लोगन के जैसे लड़कन, बच्चन का लइके पक्के मकान म रहब।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *