Friday , May 17 2024
Breaking News

Celebs: फिर मुसीबत में फंसे सलमान, TV पत्रकार के साथ मारपीट मामले में समन जारी

Salman Khan Court Case: digi desk/BHN/मुंबई/ सलमान खान की कानूनी मुसीबत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। सलमान को बीते कुछ वर्षों में कई कानूनी संकटों का सामना करना पड़ा है। हमेशा विवादों में रहने वाले सलमान खान के खिलाफ एक बार फिर नए मामले में सुनवाई हो रही है। यह केस एक टीवी पत्रकार ने सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड पर लगाया है। पत्रकार ने उसके साथ कथित तौर पर मारपीट का केस दर्ज करवाया है। समाचार एजेंसी ANI ने जानकारी दी है कि अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड मोहम्मद नवाज इकबाल शेख के खिलाफ 5 अप्रैल 2022 तक का समन जारी किया गया है। दोनों पर धारा 504 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है।

ये है मामला

सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड इकबाल शेख पर आरोप है कि उन्होंने 24 अप्रैल, 2019 को एक TV पत्रकार अशोक पांडे के साथ कथित तौर पर मारपीट की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पत्रकार के द्वारा सलमान खान को उनकी मर्जी के बिना कैप्चर किया जा रहा था और इसके बाद गुस्से में सलमान खान ने खुद की सिक्योरिटी के लिए पत्रकार को मारने के लिए कहा था। इसके बाद पत्रकार अशोक पांडे ने आरोप लगाया है कि सलमान खान के बॉडीगार्ड ने उन्हें और उनके फोन का नुकसान पहुंचाया था। पत्रकार ने अपने मोबाइल में सलमान खान के एक वीडियो शूट किया था।

अशोक पांडे ने कहा कि उन्होंने स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत की लेकिन उन्होंने मामले को खारिज कर दिया। पांडे ने कहा कि कोविड-19 के कारण पूरे मामले में देरी हुई। पत्रकार का कहना है कि वह खुश है कि अदालत ने इस मामले में सुनवाई को मंजूरी दी।

रिपोर्ट के अनुसार शिकायतकर्ता और आरोपी के बीच विवाद हुआ था, जिसके बाद सलमान खान और उनके गार्ड के खिलाफ IPC की दो धाराएं लगाई गई है, जिसमें धारा 504 के मुताबिक जानबूझकर अपमान करना, किसी भी व्यक्ति को उकसाना, सार्वजनिक शांति भंग करना शामिल है। धारा 506 में किसी को धमकी देने को अपराध की श्रेणी में रखा गया है। IPC की इन दोनों धाराओं में अपराध साबित होने पर 2-2 साल की सजा और आर्थिक दंड का प्रावधान है।

 

About rishi pandit

Check Also

रितेश पांडे, हर्षिका पूनाचा का गाना ‘गाल के तोहरा डिंपल’ रिलीज

मुंबई भोजपुरी सिनेमा के जानेमाने अभिनेता-गायक रितेश पांडे और अभिनेत्री हर्षिका पूनाचा का गाना 'गाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *