Thursday , May 16 2024
Breaking News

Satna: खेलों के मैदान में ही दिखती है समरसता- विस अध्यक्ष, विधायक ट्रॉफी 2022 का समापन समारोह संपन्न

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कप्तान लाल प्रताप सिंह स्टेडियम अमरपाटन में आयोजित विधायक ट्राफी 2022 विधानसभा क्षेत्र अमरपाटन का मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के मुख्यातिथ्य में समापन समारोह संपन्न हुआ। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम ने कहा कि खेलो के मैदान में ही समरसता देखी जाती है। खेल के मैदान में सभी समाज एवं गांवों के व्यक्ति खेलो को टीम भावना से खेलते है। जिनका एकमात्र उद्देश्य रहता है कि अपनी टीम को प्रतिस्पर्धा में जिताया जाये। उन्होने कहा कि खेलो को हार-जीत के उद्देश्य से नहीं बल्कि प्रतिस्पर्धा की भावना से खेला जाये। प्रतिस्पर्धा को जीतने का प्रयास हर टीम का रहता है। खेल को प्रतिस्पर्धा से जीतने का प्रयास करें। खेल भावना से खेलना ही वास्तव में खेल विधा है। अध्यक्ष श्री गौतम ने कहा कि कोरोना काल के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा खेलो का आयोजन प्रत्येक विधानसभा में कराया गया। खेलो के माध्यम से उचित अवसर ग्रामीण क्षेत्र के लोंगो को मिला है। खिलाड़ियों में खेल का जोश एवं जज्बा देखने का मिलता है। प्रत्येक खिलाड़ी को हुनर दिखाने का अवसर दिया गया। खेलो में शामिल खिलाड़ियों को किट भी दी गई। खेलो से ही राष्ट्रीय एकता भी मजबूत होती है।

विधायक ट्रॉफी अमरपाटन के आयोजक पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान और खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा संपूर्ण मध्यप्रदेश के विधानसभा क्षेत्रों में विधायक ट्रॉफी 2022 के आयोजन के निर्णय ने पूरे प्रदेश की ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को उचित मंच दिया है। खिलाड़ियो की प्रतिभा में निखार आया है। विधायक ट्रॉफी का शुभारंभ 4 मार्च से किया गया। जिसका समापन 22 मार्च को किया गया। इसमें क्रिकेट, वॉलीबाल और कबड्डी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। खिलाड़ियों को किट, भोजन, पानी की व्यवस्था उपलब्ध कराई गई। इन खेलो में खिलाड़ियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। प्रदेश सरकार द्वारा खिलाड़ियों को विभिन्न सुविधायें दी जा रही हैं तथा स्टेडियमों का विकास किया जा रहा है। उन्होने खिलाड़ियों से कहा कि वे अपने गांव, तहसील, जिला, प्रदेश एवं देश का राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन करें।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये विधायक चुरहट शरदेन्दु तिवारी ने कहा कि खिलाड़ियों द्वारा खेलो के आयोजन को सुंदर एवं व्यवस्थित बनाया गया। खिलाड़ी खेल भावना से खेलें। उन्होने खेलों में शामिल विजेता एवं उप विजेता टीमों के खिलाड़ियों का बधाई दी। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया। अतिथियों द्वारा क्रिकेट में रामनगर की टीम को विजेता एवं अमरपाटन की टीम को उप विजेता, वॉलीबाल में डिठौरा की टीम को विजेता एवं मढ़ी की टीम को उप विजेता तथा कबड्डी बालक टीम में ग्राम पंचायत सुआ की टीम को विजेता एवं परसवाही को उप विजेता तथा बालिका कबड्डी टीम में अमरपाटन को विजेता एवं खरमसेड़ा की टीम को उप विजेता ट्रॉफी दी गई। इसके अलावा विभिन्न खेलो में शामिल खिलाड़ियों एवं अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किये गये। इस मौके पर कलेक्टर अनुराग वर्मा, पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव, एसडीएम केके पांडेय सहित बड़ी संख्या में खेलप्रेमी एवं आमजन उपस्थित थे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: माल गोदाम के पास दोस्तों ने पेवर्स पत्थर से कुचल कर की दोस्त की हत्या

देर शाम अंजाम दी वारदात, जांच में जुटी जीआरपी और आरपीएफ की टीम सतना, भास्कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *