Friday , May 24 2024
Breaking News

MP: CM शिवराज सिंह की विधानसभा में घोषणा, डिफाल्टर किसानों का ब्याज होगा माफ

Announcement in the assembly of chief minister shivraj singh chouhan interest of defaulter farmers will be waived: digi desk/BHN/भोपाल/ मध्य प्रदेश के किसानों के लिए मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सौगात दी है, उन्‍होंने विधानसभा में बड़ी घोषण करते हुए कहा कि डिफाल्‍टर किसानों का ब्‍याज माफ होगा। इसके अलावा मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में 30 लाख हितग्राहियों को आवास देने का प्रविधान किया गया है। 23 लाख मकान बनाकर दिए जा चुके हैं। इस साल के अंत तक सभी 30 लाख आवास पूरे कर दिए जाएंगे। 28 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 5 लाख 21 हजार हितग्राहियों का गृह प्रवेश कराएंगे। प्रधानमंत्री आवास प्लस योजना में 27 लाख नए आवास बनेंगे। बड़े परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना में भूखंड के पट्टे दिए जाएंगे इसके लिए सर्वे कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना संभल में जो नाम काटे गए थे वे सभी नाम जोड़े जाएंगे मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना धूमधाम से प्रारंभ होगी। जनजातीय कल्याण सरकार की प्राथमिकता में है वन अधिकार पट्टे सभी पात्र व्यक्तियों को दिए जाएंगे अनुसूचित जाति जनजाति और पिछड़ा वर्ग के सभी विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति देने के लिए भरपूर राशि दी जाएगी इन सभी वर्गों के कल्याण में कोई कसर सरकार नहीं छोड़ेगी। लाड़ली लक्ष्मी योजना के दूसरे चरण में उच्च शिक्षा के लिए निशुल्क पढ़ाई का इंतजाम किया जाएगा। भोपाल और इंदौर में महिला उद्यमियों के लिए औद्योगिक क्षेत्र बनाए जाएंगे।

29 मार्च को रोजगार दिवस मनाया जाएगा

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ग्रामीण और शहरी विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। 29 मार्च को रोजगार दिवस मनाया जाएगा। भू माफिया के खिलाफ सरकार का अभियान जारी रहेगा अभी तक 21000 एकड़ भूमि माफिया से मुक्त कराई गई है उन पर गरीबों के आवास बनाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा।

कर्मचारियों को महंगाई भत्ता मिलेगा

कर्मचारी के हित में काम करने में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायक निधि तीन करोड़ रुपए करने की घोषणा की जिसमें 5000000 स्वेच्छा अनुदान के रहेंगे।

 

About rishi pandit

Check Also

आप मुस्लिम नहीं हैं, तलाक के लिए आपको अदालत आना ही होगा; क्यों बोला HC

जबलपुर मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा है कि विवाहित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *