Wednesday , May 22 2024
Breaking News

Pink Tea: Pink Tea के दीवाने हुए लोग, जानिए ये चाय क्यों लोगों को आ रही पसंद

People who are crazy about pink tea know where this tea is found and why people like it see: digi desk/नई दिल्ली/ भारत में चाय पीने के शौकीन लोगों की कमी नहीं है। उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक भारत में बनाने के तरीके और टेस्ट भी भले ही कुछ अंतर आ जाता हो, लेकिन चाय पूरे देश में खूब शौक से पी जाती है, लेकिन हाल ही सोशल मीडिया पर Pink Tea का वीडियो खूब वायरल हो रहा है और इस वीडियो को 1 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है। दरअसल Pink Tea के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक स्ट्रीट वेंडर पिंक कलर की खास चाय बनाता है। लोग इस Pink Tea को पीने के लिए बेताब हो रहे हैं। Pink Tea के इस वीडियो को अब तक 11 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं और 4 लाख से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि दुकानदार सबसे पहले एक कप में फैन तोड़कर डालता है। बाद में घर का बना सफेद मक्खन का एक टुकड़ा डालें। इसके बाद दुकानदार पारंपरिक समोवर से गुलाबी रंग की चाय प्याले में डालता है। इस वीडियो को @yumyumindia नाम के एक फूड ब्लॉगर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। फूड ब्लॉगर ने जानकारी दी है कि ये Pink Tea की दुकान लखनऊ में है।

चाय के शौकीनों के आ रहे लाजवाब कमेंट

Pink Tea की वीडियो वायरल होने के साथ ही इस वीडियो पर कई शानदार रिएक्शन भी आ रहे हैं। वीडियो को देखकर एक यूजर ने लिखा, ‘ये पिंक नहीं दोपहर चाय है’। वहीं एक यूजर तो यह लिखा है कि ‘यह कश्मीरी चाय है और इसका स्वाद लाजवाब है।’

जम्मू कश्मीर में Pink Tea को कहते हैं नून चाय

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में गुलाबी रंग की चाय को ‘नून चाय’ कहा जाता है। इस चाय का स्वाद थोड़ा नमकीन होता है और इस खूब पंसद किया जाता है। इसके अलावा इसे ‘शीर चाय’ के नाम से भी जाना जाता है, जो कश्मीर की पारंपरिक चाय है। पर्यटक जब कश्मीर घूमने जाते है तो नून चाय या शीर चाय का मजा लेना नहीं भूलते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

होली पर लगानी है शगुन की मेहंदी, उंगलियों के लिए जरूरी हैं बेस्ट डिजाइन

हिंदू धर्म में किसी भी त्योहार या फिर पूजा से पहले मेहंदी को लगाना शगुन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *