Monday , May 13 2024
Breaking News

Sports: Mary Kom ने युवाओं को मौका देने के लिए लिया बड़ा फैसला, एशियन गेम्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप में नहीं लेंगी हिस्सा

Mary kom skip world championship and asian games to make way for young generation: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ अनुभवी मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम (MC Mary Kom) ने बड़ा फैसला लिया है। वह आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप और एशियाई खेलों में भाग नहीं लेंगी। इसके बजाय अपना ध्यान राष्ट्रमंडल खेलों पर केंद्रित करेंगी। 39 वर्षीय मैरी कॉम छह बार की विश्व चैम्पियनशिप और एक बार एशियाई गेम्स में गोल्ड पदक विजेता हैं। वह 28 जुलाई से बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में मौजूदा चैंपियन हैं।

मैरी कॉम ने कही ये बात

मैरी कॉम ने कहा कि मैं विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप और एशियाई खेलों से पीछे हटना चाहती हूं। केवल आगामी राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों पर ध्यान देना चाहती हूं। उन्होंने कहा, ‘यह मेरे जूनियर्स को कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करने का एक शानदार अवसर है।’ इससे उन्हें अधिक एक्सपोजर, अनुभव और सीखने का मौका मिलेगा।

मई में होगी वर्ल्ड चैंपियनशिप

बता दें वर्ल्ड चैंपियनशिप पिछले दिसंबर में होनी थी। हालांकि अब मई में तुर्की में आयोजित की जाएगी। इस बीच चीन के हांगझोउ में एशियाई खेलों के राष्ट्रमंडल खेलों के समाप्त होने के बमुश्किल एक महीने बाद शुरू होने की उम्मीद है। विश्व चैंपियनशिप की सभी 12 श्रेणियों के लिए चयन ट्रायल सोमवार से शुरू होगा।

बीएफआई अध्यक्ष ने कहा

बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि मैरी कॉम पिछले दो दशकों से भारतीय मुक्केबाजरी के लिए पथप्रदर्शक रही हैं। उन्होंने दुनिया भर में मुक्केबाजों और खिलाड़ियों को प्रेरित किया है। हम उनके फैसले का पूरी तरह से सम्मान करते हैं। अजय सिंह ने हमें खुशी है कि हमारे पास इतनी अच्छी बेंच स्ट्रेंथ हैं। देश को गौरवान्वित करने के लिए युना पीढ़ी की ओर देख रहे हैं। मैं आशा करता हूं और मैरी को राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

About rishi pandit

Check Also

CG: कांस्टेबल दूल्हे को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, भौचक्के रह गए घराती-बराती

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी रददपुलिस विभाग में आरक्षक है दूल्हादुल्हन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *