Saturday , September 28 2024
Breaking News

Satna: लापरवाही पर कलेक्टर के तल्ख तेवर,  दो जीआरएस की सेवा समाप्त, सचिव और जीआरएस को नोटिस

31 मार्च तक पूरा करें लक्ष्य, नहीं तो कटेगी एक हफ्ते की वेतन

कलेक्टर ने अमरपाटन में की ग्रामीण विकास कार्यों की समीक्षा

 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा ने बुधवार को जनपद पंचायत अमरपाटन में ग्रामीण विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान उपयंत्री, ग्राम सचिव वार प्रधानमंत्री आवास योजना में 31 मार्च तक लक्ष्य पूरे करने के निर्देश दिये हैं। समयावधि में लक्ष्य पूर्ण नहीं करने पर संबंधितों की एक सप्ताह की वेतन कटौती की जायेगी। प्रधानमंत्री आवास एवं मनरेगा योजना में कमजोर प्रगति पर दो जीआरएस की सेवा समाप्ति और ककलपुर ग्राम पंचायत के सचिव, जीआरएस को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव, एसडीएम केके पांडेय, सीईओ जनपद पंचायत जोसुआ पीटर, सहायक यंत्री, बीसी विकास गौतम, पीसीओ, उपयंत्री, सचिव, जीआरएस उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री वर्मा ने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा के दौरान सभी नोडल अधिकारी उपयंत्री वार, ग्राम पंचायतों को लक्ष्य निर्धारित किये हैं। निर्धारित लक्ष्यों को 31 मार्च तक पूरा करने के निर्देश दिये हैं। लक्ष्य पूर्ण नहीं होने पर संबंधित नोडल अधिकारी, ग्राम सचिव, जीआरएस की एक सप्ताह की वेतन काटने की चेतावनी भी दी। कलेक्टर श्री वर्मा ने पौधा बैंक के नवाचार के बारे में पंचायतों में अब तक बनाई गई नर्सरी की जानकारी ली। एसबीएम की समीक्षा के दौरान ताला ग्राम पंचायत में सामुदायिक स्वच्छता परिसर का कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिये। आयुष्मान कार्ड की समीक्षा के दौरान सभी ग्राम पंचायतों में पात्र परिवारों के आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिये।

ग्राम पंचायत महुडर के ग्राम रोजगार सहायक धर्मेन्द्र तिवारी के आवास की प्रगति न्यून पाये जाने, समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने पर सेवा समाप्ति के निर्देश दिये। इसी प्रकार डिठौरा ग्राम पंचायत के ग्राम रोजगार सहायक उमेश उपाध्याय की पंचायत में प्रधानमंत्री आवास की कमजोर प्रगति, पूर्व की ग्राम पंचायत लामी करही की शिकायतों और बैठक में अनुपस्थित रहने पर सेवा समाप्ति की कार्यवाही करने के निर्देश दिये। समीक्षा के दौरान ग्राम पंचायत ककलपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना की न्यून प्रगति पर सचिव और जीआरएस पर नाराजगी व्यक्त की गई तथा सुधार नहीं आने पर दोनो की सेवा समाप्ति की कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। जनपद पंचायत अमरपाटन मे समीक्षा बैठक के बाद कलेक्टर अनुराग वर्मा ने जनपद कार्यालय मे आये ग्रामीणजनो की समस्याएं भी सुनी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: खर्चों को करें नियंत्रित, ऋण की वसूली प्रक्रिया बढ़ाएं-कलेक्टर

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की 62वीं वार्षिक साधारण सभा संपन्न सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *