Thursday , May 16 2024
Breaking News

Rewa: ढाबा संचालक को दे रहे थे नकली नोट, पुलिस ने दबोचा 

रीवा, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मनगवां के ढाबा संचालक को खुद को पुलिस बताना दो युवाओं को भारी पड़ गया है। पुलिस की मानें तो एनएच-30 से लगे एक ढाबा में यूपी नंबर की स्कार्पियो पहुंची। पुलिस लिखे वाहन से उतरे दो युवकों ने ढाबा में बैठकर नास्ता किया। जब संचालक ने रुपये मांगे तो नकली नोट थमा दिए। मालिक ने नकली नोट का हवाला दिया तो दोनों युवाओं ने खुद को यूपी पुलिस में होना बताया। आरोपियों ने कहा कि हम चाहें तो मिनटों में तुम्हारा ढाबा बंद करा दें। ये वाक्या देख आसपास खड़े लोगों ने दोनों को घेरकर पकड़ लिया। इसके बाद मनगवां पुलिस को सूचना दी गई। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने पूछताछ के बाद 100-100 की तीन नोट बरामद की है। फिलहाल मनगवां पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों को पकड़कर लिया है।

प्रयागराज के रहने वाले हैं दोनों युवक

निरीक्षक डीके दाहिया ने बताया कि बुधवार की सुबह 8 बजे नेशनल हाईवे 30 से लगे मनगवां व आंवी के मध्य बने शेरे पंजाब ढाबा के संचालक ने सूचना दी थी। जानकारी के बाद थाने का बल पहुंचा था। जहां से दो युवक नरेन्द्र कुमार पटेल और अभिषेक सिंह दोनों निवासी पटेल नगर, प्रयागराज को पकड़कर थाने लगाया गया है। यहां उससे पूछताछ की जा रही है।

मिले तीन नकली नोट 

पुलिस की मानें तो ढाबा मालिक को दी गई 100 रुपये की नकली नोट बरामद कर ली गई है। वहीं दोनों आरोपियों को मनगवां थाने लाकर सख्ती से पूछताछ की जा रही है। बयान के बाद पैंट के अंदर मिले वालेट से दो और 100 रुपये की नकली नोट निकली है। ऐसे में आरोपियों से पूरे नेटवर्क को खंगाला जा रहा है पुलिस का मानना है कि एक बड़े गिरोह का खुलासा हो सकता है।

वाहन में लिखा था पुलिस 

मनगवां पुलिस ने स्कार्पियो क्रमांक यूपी 70 एफबी 4029 को थाने में खड़ा कराया है। जब्त स्कार्पियो के पीछे और आगे की कांच में पुलिस लिखा हुआ था। लेकिन ढाबा संचालक छत्रपाल तिवारी को 100 रुपये की नकली नोट देना भारी पड़ गया। ढाबा संचालक ने आसपास के लोगों की मदद से बिना मौका गवाएं पुलिस को बुला लिया।

इनका कहना है

दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है उनके पास से नकली नोट बरामद किए गए हैं अभी हम मामले की जांच कर रहे हैं। जो तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार खुलासा किया जाएगा।

– शिव कुमार वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, रीवा

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पेड़ से टकराया वाहन, हादसे में शिक्षक और उसकी पत्नी की मौत

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अमडीह महादेवा गांव के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *