Sunday , September 22 2024
Breaking News

पुलिस कप्तान की सख्ती से अमरपाटन पुलिस के हत्थे चढ़े 6 जुआरी, 42 हजार की नगदी समेत 9 लाख 37 हजार का सामान बरामद

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज। अमरपाटन थाना अंतर्गत इटमा नदी तीर के पास जुए का फड़ चला रहे 6 आरोपियों को अमरपाटन पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस ने उक्त कार्रवाई पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह के सख्त निर्देश के बाद की। आरोपियों से पुलिस ने 42,800 की नगदी समेत एक जीप और दो मोटरसाइकिल भी जप्त की है। बरामद सामग्री की कुल कीमत 937000 रुपये बताई गई है। इस मामले में फड़ चलाने दयालु सिंधी पुलिस की भनक लगते ही फरार हो गया। जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने फरार फड़ सरगना के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई के संकेत दिए हैं। पहले पुलिस इस मामले को हल्के में ले रही थी। जानकारी के मुताबिक इटमा नदी तीर के पास जुआ खिलाये जाने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई, पर पुलिस ने इसे गम्भीरता से नही लिया। जब यह मामला एसपी के संज्ञान में आया तब उन्होंने मैहर एसडीओपी हिमाली सोनी को तुरंत कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। इसके बाद अमरपाटन पुलिस हरकत में आई और जुए के फड़ पर छापा मारा। हैरानी की बात यह है कि पुलिस कार्रवाई की भनक जुआ खिला रहे दयालु सिंधी को कैसे लग गयी जिससे वह मौके से फरार हो गया। इसे लेकर पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठ रहे हैं।
मामले के सम्बंध में हासिल जानकारी के अनुसार दिवाली के समय जिले में कई जगह जुए के फड़ संचालित होते हैं। इसकी जानकारी पर पुलिस कप्तान ने सभी थाना प्रभारियों को जुआरियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं। जिसके चले जुए का फड़ चलाने वालों ने शहरी ठिकानों को छोड़कर आस- पास के सीमाई इलाक़ों में जुआ खिलाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को भी देर शाम दयालु सिंधी, पंजू सिंधी और नदीम खान ने इटमा नदी तीर के पास फड़ लगा रखा था। पुलिस कप्तान के निर्देश पर मैहर एसडीओपी हिमाली सोनी ने अमरपाटन थाना प्रभारी मनोज सोनी को जुआरियों की लोकेशन बताते हुए छापा मारने के आदेश दिए।
पुलिस अफसरों के सख्त निर्देश मिलते ही थाना प्रभारी ने मौके पर दबिश देकर जुआ खेल रहे 6 आरोपियों को धर दबोचा जबकि सरगना व उसके दो साथी फरार होने में कामयाब हो गये।
पुलिस ने जुआरियों से 42,800 रुपए नगदी 52 पत्ते ताश,एक बोलेरो वाहन क़ीमत 8 लाख रु,एक एक्टिवा स्कूटर कीमत40 हज़ार, एक डिस्कवर मोटरसाइकिल कीमत 30हज़ार,5 नग मोबाइल कीमत 25 हज़ार, कुल कीमती लगभग ₹937000 सामान जप्त किया है। आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 583/2020 धारा 13 जुआ एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।
खबर है कि पुलिस कप्तान ने फड़ के सरगना दयालु सिंधी का आपराधिक रिकार्ड भी तलब किया है। इसके साथ ही उसकी गिरफ्तारी पर इनाम भी घोषित किया है। पुलिस ने जुआ खेलते आकाश कुमार वर्मा तनय स्वर्गीय किशोरी लाल उम्र 41वर्ष निवासी डालीबाबा सतना, बालकिशन यादव तनय स्वर्गीय मनोहर लाल उम्र 36वर्ष निवासी कोलगंवा, मुकेश गुप्ता तनय अर्जुन प्रसाद उम्र 33वर्ष निवासी नई बस्ती सतना,अनिल गुप्ता तनय स्व. भरोसी लाल उम्र 38 वर्ष निवासी सिंधी कैंप सतना,
मुरलीधर पंजवानी पिता नारायण दास उम्र 61वर्ष निवासी सिंधी कैंप सतना,
विवेक उप्पल पिता स्वर्गीय ब्रंभदेव उम्र 40वर्ष निवासी कोलगवा सतना को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक छापे के दौरान नदीम खान और पंजू सिंधी भी भागने में कामयाब हो गए।

About rishi pandit

Check Also

Satna: अलाउद्दीन खां संगीत समारोह संबंधी बैठक संपन्न, कलेक्टर ने दिये विभागीय अधिकारियों को निर्देश

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ विगत वर्षो के भांति इस वर्ष भी उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *