Sunday , September 22 2024
Breaking News

एक सेकंड से भी कम समय में 65 जवानों के ऊपर से पार कर ली 61 फीट की दूरी

world Record:जबलपुर/ सिग्नल कोर की मोटर साइकिल डिस्प्ले टीम डेयर डेविल्स ने विश्व कीर्तिमान स्थापित करने की पंरपरा का आगे बढ़ाते हुए एक और विश्व कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। 1 सिग्नल प्रशिक्षण केंद्र के अंदर बने नए कीर्तिमान में डेयर डेविल्स टीम के कप्तान व सदस्यों ने असाधारण प्रदर्शन कर सभी को रोमांचित कर दिया। टीम के कप्तान दिशांत कटारिया ने 65 लेटे हुए जवानाें के ऊपर से हीरो एक्सप्लस 200 सीसी मोटरसाइकिल से सबसे लंबा 61 फीट 40 इंच का जंप लगाकर नया विश्व कीर्तिमान बनाया है। जिसे पूरा करने में एक सेकंड से भी कम का समय लगा। इससे पहले डेयर डेविल्स टीम के ही पूर्व कप्तान अभयजीत महलावत ने 51 जवानों के ऊपर से 44 फीट की दूरी तय करते हुए जंप किया था। टीम के ही इस रिकॉर्ड को कैप्टन दिशांत कटारिया ने तोड़ कर नया कीर्तिमान बनाया है।

इस अद्भुत प्रदर्शन को सेना और सिविल के गणमान्य पदाधिकारियों के समक्ष किया गया। जिसमें मप्र उच्च न्यायालय के न्यायाधीश सुजॉय पॉल, मप्र उच्च न्यायालय के न्यायाधीश संजय यादव, सिग्नल ऑफिसर इन चीफ एंड कर्नल कमांडेंट कोर ऑफ सिग्नल, लेफ्टिनेंट जनरल राजीव सभरवाल, एवीएसएम, वीएसएम, जनल ऑफिसर कमांडिंग मध्य भारत एरिया लेफ्टिनेंट जनरल पीएस मिनहास उपस्थित थे।

डेयर डेविल्स टीम द्वारा बनाया गया विश्व कीर्तिमान लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के मानदंडों के तहत पूरे किए जाएंगे। साथ ही इनकी किताबों के अगले प्रकाशन में प्रकाशित किए जाएंगे। यह उपलब्धियां सिग्नलकोर और भारतीय सेना के लिए गर्व की बात होगी। डेयर डेविल्स कोर ऑफ सिग्नल के पास पूर्व में 27 विश्व कीर्तिमान थे। एक और नया कीर्तिमान बनने से इनकी संख्या अब 28 हो गई है। सिग्नल ऑफिसर इन चीफ एंड कर्नल कमांडेंट कोर ऑफ सिग्नल लेफ्टिनेंट जनरल राजीव सभरवाल एवीएसएम, वीएसएम ने कैप्टन दिशांत कटारिया के साथ ही टीम के सभी सदस्यों की प्रदर्शन के लिए सराहना की। गौरतलब है कि सिग्नल ऑफिसर इन चीफ एंड कर्नल कमांडेंट 1 सिग्नल ट्रेनिंग सेंटर के दो दिन के दौरे पर हैं।

About rishi pandit

Check Also

Yuvraj Singh का 2007 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा खुलासा, MS Dhoni ने एक सपने को तोड़ा

Yuvraj singh big disclosure about 2007 world cup: digi desk/BHN/ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *