Monday , May 20 2024
Breaking News

MP: वेलेंटाइन डे मनाने महिला मित्र के साथ होटल में ठहरे युवक की संदिग्ध मौत

Raisen suspicious death of a young man staying in a hotel with a female friend to celebrate valentines day in sanchi: digi deskBHN/सांची/वेलेंटाइन डे मनाने के लिए सांची की एक होटल में महिला मित्र के साथ ठहरे भावेश पुरोहित उम्र 36 वर्ष की संदिग्ध मौत हो गई है। वह भाजपा नेत्री व ग्राम पंचायत उमरिया की सरपंच उर्मिला पुरोहित का पुत्र था। सरपंच प्रतिनिधि बनकर वह अपनी मां के सरपंची संबंधी सभी कार्य करता था। उसके सागर निवासी महिला मित्र से लंबे समय से मित्रता थी। वह 11 फरवरी से होटल में ठहरा था। रविवार को सुबह महिला मित्र ने होटल संचालक को सूचना दी कि युवक की मौत होने की सूचना दी। थाना प्रभारी एमएल भाटी व एफएसएल टीम ने पहुंचकर मौके पर जांच-पड़ताल की है। शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया। भाटी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों के बारे में बताया जा सकेगा। फिलहाल महिला मित्र की रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर विवेचना की जा रही है।

परिजनों का आरोप

मृतक के भाई अमित पुरोहित व चाचा लखनलाल पुरोहित, घनश्याम पुरोहित ने बताया कि भावेश विवाहित है व उसका छह वर्ष का पुत्र भी है। लेकिन उसके महिला से काफी समय से संबंध थे। वह महिला के बैंक खाते में पैसा भी डाल देता था। महिला का पूरा खर्च उठाता था। 11 जनवरी को वह घर से 11 लाख रुपये नकद लेकर निकला था। घर से वह वेलेंटाइन डे मनाने का कहकर गया था। परिजनों ने पुलिस को लिखित शिकायत कर आरोप लगाया है कि महिला के कारण भावेश की मौत हुई है। इसमें होटल संचालक की भी मिलीभगत है। इस होटल में पूर्व में पुलिस ने छापेमारी की थी। तब से ही होटल संचालक को भावेश पर शक था कि उसने ही छापा डलवाया है। परिजनों ने बताया कि पुलिस ने हमारे साथ अभद्रता की व रिपोर्ट दर्ज कराने में आनाकानी की है।

होटल मालिक ने आरोप निराधार बताए

होटल मालिक निर्मल कुमार जैन ने आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि हमने नियमानुसार आईडी प्रूफ लेकर भावेश को होटल में ठहरने के लिए कमरा दिया था। वह जिस महिला के साथ ठहरा था उसकी एक बेटी भी है जो उसे मौसा कह रही थी। पारिवारिक मामला समझते हुए हमने होटल में ठहरने कमरा दिया था।

जांच के बाद स्थिति स्पष्ट होगी

थाना प्रभारी भाटी का कहना है कि मृतक के परिजनों ने जो आरोप लगाए हैं उसकी जांच की जाएगी। सभी पक्षों के बयान लेने तथा अनुसंधान के बाद भी स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। प्रारंभिक तौर पर चिकित्सकों की ओर से मौत का कारण हृदय गति रुकने से होना बताया है।

पहले कांग्रेस फिर भाजपा में सक्रिय था

भावेश पांच वर्ष पूर्व कांग्रेस में सक्रिय रूप से काम करता था। वह क्षेत्रीय विधायक व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी समर्थक है। डॉ. चौधरी के भाजपा में शामिल होने के बाद वह भी भाजपा में शामिल होकर सक्रिय रहता था। सांची भाजपा मंडल अध्यक्ष संतोष शर्मा ने बताया कि भावेश काफी सक्रिय कार्यकर्ता था।

About rishi pandit

Check Also

MP: मतगणना से पहले कांग्रेस उम्मीदवारों को एक्सेल शीट तैयार करने के निर्देश, काउंटिंग को लेकर सतर्कता

Madhya pradesh bhopal mp congress instructions to congress candidates prepare excel sheet before counting of …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *