Thursday , May 16 2024
Breaking News

Chhatarpur: 70 हजार में बेची गई किशोरी छतरपुर से बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

छतरपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ झारखंड के पलामू जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव से एक किशोरी का सौदा 70 हजार कर दिया गया, जिसे झारखंड पुलिस ने छतरपुर जिले से बरामद कर लिया है। पुलिस ने छतरपुर से एक आरोपित को पकड़ लिया है वहीं दो अन्य आरोपी को अन्य जगहों से पकड़ा गया है।

झारखंड पुलिस ने इस मामले में छतरपुर के सटई थाना क्षेत्र के बसोनिया गांव निवासी राकेश यादव को पकड़ा है। झारखंड पुलिस ने छतरपुर में यह छापामारी बेहद गुप्त तरीके से की है इस कारण जिले के पुलिस अधिकारी इस बारे में कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। हालांकि छतरपुर के डीएसपी शशांक जैन ने बताया कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। जानकारी के अनुसार इस मामले के दो अन्य आरोपितों में गढ़वा जिला अंतर्गत रमकंडा थाना क्षेत्र के दुर्जन गांव निवासी जितेंद्र पासवान और डंडई के बालेखाड़ गांव निवासी उपेंद्र कुमार गौतम उर्फ रोहित को भी गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोपित फरार हो गया है। झारखंड पुलिस ने किशोरी के लापता होने पर टेक्निकल एंड ह्यूमन इनपुट की सहायता से पता किया कि किशोरी छतरपुर जिले के एक गांव में है।

उसे बरामद करने के लिए टीम छतरपुर पहुंची और बक्का यादव के घर से लड़की को बरामद कर लिया। पूछताछ में किशोरी ने बताया कि उसे रोहित उर्फ उपेंद्र कुमार गौतम ने 600 रुपये मजदूरी प्रतिदिन दिलाने का झांसा देकर काम दिलाने के बहाने पहले छत्तीसगढ़ के तातापानी ले गया। वहां जितेंद्र पासवान से मिलवाया। इसके बाद डरा धमका कर जितेंद्र पासवान छतरपुर ले आया। छतरपुर में जितेंद्र पासवान ने राकेश यादव के साथ उसे महाराजगंज ले गया। बक्का यादव ने शादी की नीयत से दलालों से मिलकर 70 हजार रुपये में उसका सौदा कर दिया था। यहां बता दें कि किशोरी की मां ने चार अगस्त 2021 को रामगढ़ थाना में थाना में पुत्री के अपहरण का मामला दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस टीम अनुसंधान में लग गई। 24 जनवरी को तीनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। झारखंड से आई पुलिस टीम में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय शंकर के साथ थाना प्रभारी प्रभात रंजन राय, एएसआई संजय कुमार व अरविंद कुमार, आरक्षक सुनील कुमार यादव, रवि कुमार, प्रियंका कुमारी व रामनारायण विश्वकर्मा शामिल रहे।

About rishi pandit

Check Also

MP: दमोह में गर्मी ने तोड़ा रिकार्ड; 44.08 डिग्री पहुंचा तापमान, मंगलवार रहा सबसे गर्म दिन

Madhya pradesh damoh heat broke the record in damoh temperature reached 44.08 degrees the highest …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *