Thursday , May 16 2024
Breaking News

Rewa: रीवा में दो स्थानों पर टाइमर बम की अफवाह, UP के CM योगी के नाम धमकी भरा पत्र मिला

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/  रीवा जिले में अलग-अलग दो स्थानों पर विस्फोटक व बम मिलने की अफवाह से हड़कंप मच गया। बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक को अपने कब्जे में लेकर पड़ताल की है। पुलिस को यहां से यूपी के मुख्यमंत्री योगी के नाम पर टूटी फूटी भाषा में पत्र मिला है। जांच में यह विस्फोटक नकली बम पाया गया है।।इसे दहशत फैलाने के लिए लगाया गया था। पुलिस का मानना है कि यूपी चुनाव को देखते हुए शरारती तत्वों ने बम होने की अफवाह फैलाई है।

क्या थी घटना

मामला रीवा जिले के नेशनल हाइवें 30 में मनगंवा आंबी पुल का है। पुल के नीचे विस्फोटक लगे होने की सूचना मिली। इस सूचना के बाद पूरे इलाके में हडकंप मच गया। पुलिस की 10 टीमें मौके पर पहुंची और हाइवे को बंद कर दिया गया। चारो तरफ अफरा-तफरी मच गई। बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और पड़ताल शुरू की।

यहां पर एक लाल डिब्बा था जिस पर घड़ी का कांटा लगातार बढ़ रहा था। इस घडी के अनुसार महज 5 मिनट का वक्त था। दस्ते ने इस विस्फोटक को कब्जे में लेकर डिफ्यूज कर दिया, लेकिन जांच के बाद मामला साफ हो गया। यह विस्फोटक नहीं बल्कि एक खाली डिब्बा था जिसे दहशतगर्दों ने दहशत फैलाने के लिए रखा था।

ठीक इसी तरह का विस्फोटक गंगेव चौकी क्षेत्र के हाइवें में रखा मिला। इस विस्फोटक को भी बम निरोधक दस्ते ने अपने कब्जे में लिया है। पुलिस को मौके पर से एक पत्र मिला है जिसमें यूपी के मुख्यमंत्री योगी का जिक्र किया गया है। प्रयागराज में पेट्रोल बम रोकने की धमकी दी गई है।

विस्फोटक होने की अफवाह से पुलिस के हांथ-पांव फूल रहे थे। पुलिस जान जोखिम में डालकर विस्फोटक को डिस्पोज करने की बात कह रहे थे, लेकिन जांच के बाद पाया गया कि यह सिर्फ खाली डिब्बा था।

गौरतलब है कि रीवा उत्तरप्रदेश की सीमावर्ती जिला है यहां प्रयागराज और मिर्जापुर जिला लगा हुआ है। पुलिस का मानना है कि दहशत फैलाने के लिए शरारती तत्वों ने इस डिब्बे को रखकर विस्फोटक होने की अफवाह फैलाई है। पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच कर रही है कि आखिरकार किसने यहां इस तरह की अफवाह फैलाई है और इसका मकसद क्या है। एमपी पुलिस यूपी पुलिस से सम्पर्क कर इस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

पत्र की इबारत

ब्रिज की दीवार पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पत्र भी मिला। पत्र में लिखा है- यूपी सीएम योगी ये रोक सकता है। बाकी जानकारी 8/112022 बोतल बम के अंदर है, प्रयागराज पुलिस नहीं तो कार और बस जलेगा।

इनका कहना है

यूपी चुनाव को लेकर किसी शरारती तत्व ने ये हरकत की है। दोनों ही बॉक्स में केवल टाइमर घड़ी मिली है जबकि विस्फोटक नहीं था। हमने एहतियात यूपी पुलिस को सूचना दे दी है। जल्द ही आरोपियों  को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वेंकटेश्वर राव, एडीजी, रीवा

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पेड़ से टकराया वाहन, हादसे में शिक्षक और उसकी पत्नी की मौत

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अमडीह महादेवा गांव के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *