Sunday , April 28 2024
Breaking News

Satna: बे-पटरी यातायात को सुधारने के लिए पुलिस अधीक्षक का अभिनव प्रयोग, शहर को 6 जोन में बांटा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहर की  बे-पटरी यातायात को पटरी पर लाने के लिए पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने अभिनव प्रयोग किया है. उन्होंने शहर को 6 जोन में विभक्त करते हुए प्रत्येक जोन में प्रभारी नियुक्त किये हैं।

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि संपूर्ण थाने की कमान रक्षित निरीक्षक सत्यप्रकाश मिश्रा के पास रहेगी। जबकि जोन 1 के प्रभारी इंस्पेक्टर जालम सिंह, जोन 2 के प्रभारी सूबेदार अम्बरीष शाहू, जोन 3 के प्रभारी सूबेदार पूनम यादव,जोन 4 के प्रभारी सब इंस्पेक्टर सुधांशू तिवारी, जोन 5 के प्रभारी इंस्पेक्टर राम हर्ष सोनकर व जोन 6 का प्रभारी सूबेदार आनीमा तिर्की को बनाया गया है।

वहीं शहर में यातायात जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है ताकि सड़क में होने वाली दुर्घटनाओं को रोका जा सके। इसे लेकर शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव ने यातायात हेलमेट जागरूकता रैली को पुलिस परेड ग्राउंड से हरि झंडी दिखाकर रवाना किया। यह हैलमेट रैली शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरी जहां लोगों को यातायात नियमों का पालन करने और आवश्यक रूप से हैलमेट लगाने जागरूक किया गया। ज्ञात हो कि पुलिस द्वारा जिले में थाना स्तर पर यातायात जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत रोजाना अलग अलग अनुविभागीय क्षेत्र में वाहन हैलमेट रैली निकालकर वाहन चालकों को दुर्घटना से बचने और कोरोना गाइडलाइन का पालन करने समझाइश दी जा रही है। बताया जा रहा है कि अभियान के बाद यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएंगी।

मैत्री पार्क के पास बस पार्किंग के लिए देखा स्थल 

शहर के सुगम यातायात के मद्देनजर निगमायुक्त तन्वी हुड्डा ने बसों की पार्किंग और स्टैंड में प्रवेश व्यवस्था को दुरुस्त करने शहर के मैत्री पार्क के पास खाली जमीन का मुआयना किया। यहां मैत्री पार्क के बगल में यह स्थल देखा गया है जहां बसों के लिए पार्किंग की व्यवस्था का विकल्प देखा गया इस अवसर पर पुलिस, परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ भी उन्होंने चर्चा की। दरअसल शहर की बिगड़ैल हो चुकी परिवहन व्यवस्था को सुधारने अब नए-नए नवाचार किए जा रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *