Monday , May 20 2024
Breaking News

IPL 2022: IPL के ऑक्शन में 10 दिनों की हो सकती है देरी, टूर्नामेंट पर भी कोरोना की छाया..!

IPL Mega Auction 2022: digi desk/BHN/ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI आगामी आईपीएल 2022 (Indian Premier League 2022) की नीलामी की तारीखों को फिर से आगे बढ़ाने पर विचार कर रहा है। हो सकता है कि आईपीएल 2022 मेगा नीलामी को फिलहाल स्थगित भी कर दिया जाए। इसकी वजह ये है कि टीम अहमदाबाद को लेकर संशय बना हुआ है यूके स्थित सट्टेबाजी कंपनी के साथ उनके संबंधों के खुलासे के बाद सीवीसी कैपिटल ने अभी तक फ्रेंचाइज़ी के समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किया है। इसका असर अगले महीने होने वाली आईपीएल 2022 मेगा नीलामी पर पड़ने की संभावना जताई जा रही है। यूं तो BCCI फिलहाल 12-13 फरवरी की नीलामी की तारीखों पर टिका हुआ है, लेकिन जरूरत पड़ी तो वह इसे हफ्ते या 10 दिनों के लिए टाला जा सकता है। सीवीसी कैपिटल के साथ समझौते पर हस्ताक्षर होने के बाद ही नीलामी की तारीखों का खुलासा होगा।

सट्टेबाजी कंपनियों के साथ काम करने के आरोपों के बाद अहमदाबाद को अब तक टीम अधिग्रहण करने का पत्र नहीं मिला है। और BCCI अहमदाबाद के इस विवाद को लेकर गंभीर है। उसने इसके लिए जांच समिति भी बनाई थी और माना जा रहा था कि अहमदाबाद को क्लीन चीट दे दी जाएगी। बोर्ड और फ्रैंचाइजी के वकील समझौते के लिए वैध रास्ता निकालने में लगे हुए हैं, लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ है। आपको बता दें कि बीसीसीआई ने 25 अक्टूबर को आईपीएल के लिए दो नई टीमों का एलान किया था। लखनऊ को आरपीएसजी वेंचर्स लिमिटेड ने 7090 करोड़ रुपये और अहमदाबाद को सीवीसी कैपिटल ने 5625 करोड़ रुपये में खरीदा था।

स्थगित हो सकता है IPL टूर्नामेंट

अगर कोविड के मामले इसी तरह बढ़ते रहे तो टूर्नामेंट को भी स्थगित किया जा सकता है। कोरोना संकट की वजह से बीसीसीआई ने हाल ही में इस महीने के अंत में शुरू होने वाली घरेलू सीरीज रणजी ट्रॉफी को भी स्थगित कर दिया था। वैसे BCCI प्लान बी पर भी काम कर रहा है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक बोर्ड इस टूर्नामेंट के पूरे संस्करण को केवल मुंबई में आयोजित करने की सोच रहा है। इसमें भी उनके पास दो विकल्प हैं -10 केंद्र या सिर्फ तीन केंद्र यानी वानखेड़े, ब्रेबोर्न स्टेडियम और डी वाई पाटिल स्टेडियम। पिछली बार कोरोना की वजह से आईपीएल के आधे मैच यूएई में हुए थे, लेकिन इस बार BCCI, आईपीएल 2022 को पूरी तरह भारत में कराने पर विचार कर रहा है। इसीलिए शुरुआती तारीख आगे बढ़ाने के विकल्प पर भी विचार किया जा रहा है।

 

About rishi pandit

Check Also

निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली

देहरादून देहरादून के एक निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *