Wednesday , May 15 2024
Breaking News

SA vs IND Test: दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से जीता दूसरा टेस्ट, सीरीज में 1-1 से की बराबरी

SA vs IND, 2nd Test: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  दक्षिण अफ्रीका ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को 7 विकेट से हरा दिया। जोहान्सबर्ग में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ में 1-1 की बराबरी कर ली है। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने चौथे दिन ही सिर्फ तीन विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

दक्षिण अफ्रीका की इस शानदार जीत में कप्तान डीन एल्गर की अहम भूमिका रही। डीन एल्गर ने 188 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 96 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं उनके साथ टेंबा बाउमा भी 23 रनों पर नाबाद लौटे। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 68 रनों की साझेदारी की। इससे पहले एल्गर ने रासी वान डर डुसेन के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की थी। डुसेन ने भी 92 गेंदो में पांच चौकों की मदद से 40 रन बनाए और टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया।

Johannesburg में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने अपनी पहली पारी में सिर्फ 202 रन बनाए थे। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 229 रन बनाकर 27 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 266 रन बनाए और मेज़बान टीम को 240 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

आपको बता दें कि वानडरर्स मैदान पर दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले कभी 240 रनों का पीछाकर जीत हासिल नहीं की थी। इससे पहले भारत ने साल 2018 में इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका को हराया था। साल 2022 में मेज़बान टीम ने भारत को हराकर पिछली हार का बदला भी ले लिया।

 

About rishi pandit

Check Also

PM Modi: पहले गंगा पूजन, फिर काल भैरव दर्शन, वाराणसी से PM मोदी ने तीसरी बार दाखिल किया नामांकन

पीएम मोदी ने गंगा पूजन के बाद की क्रूज की सवारीकाल भैरव मंदिर पूजन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *