Wednesday , May 1 2024
Breaking News

PM Security: सुरक्षा में चूक मामले पर CM चन्नी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, घटना पर जताया खेद, कहा कोई खतरा नहीं था!

BJP accused congress for security lapses in pm modi visit in a press conference and raised on punjab government: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काफिले के दौरान सुरक्षा में चूक को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि उन्हें इस घटना पर खेद है, लेकिन इसमें राज्य सरकार की ना तो कोई गलती है और ना ही कोई साजिश। उन्होंने कहा कि मुझे खुद भी बठिंडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी करने जाना था, लेकिन जिन लोगों को मेरे साथ जाना था, वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए, इसलिए मैं प्रधानमंत्री को रिसीव करने नहीं गया। उन्होंने कहा कि मुझे खेद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज फिरोजपुर ज़िले के दौरे के दौरान वापस लौटना पड़ा। हम अपने प्रधानमंत्री का सम्मान करते हैं। और ये भरोसा दिलाते हैं कि पीएम को किसी तरह का कोई खतरा नहीं था और ना ही सुरक्षा में कोई चूक हुई थी।

सीएम ने बताया कि हमने उनसे (पीएमओ) खराब मौसम की स्थिति और विरोध के कारण यात्रा बंद करने के लिए कहा था। हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की अचानक मार्ग परिवर्तन करने की कोई सूचना नहीं थी। ऐसे में कुछ किसान अचानक आकर धरने पर बैठ गये, तो इसमें सुरक्षा में चूक का सवाल कहां पैदा होता है? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पर कोई हमला नहीं हुआ, ऐसी कोई सोच भी नहीं थी। पहले भी दिल्ली में किसान आंदोलन हुआ। उनकी कुछ मांग थी जो 1 साल बाद पूरी हुई। आज भी अगर कोई शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने रास्ते पर आ गया, तो इसे प्रधानमंत्री की सुरक्षा के साथ नहीं जोड़ना चाहिए। उन्होंने बीजेपी पर भी मामले को बेकार तूल देने और राजनीति करने का आरोप लगाया।

गृह मंत्रालय ने मांगी पूरी रिपोर्ट,BJP ने उठाये सवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान गंभीर सुरक्षा खामी को लेकर गृह मंत्रालय भी एक्शन में आ गया है। मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस चूक के लिए जवाबदेही तय करने और कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है। गृह मंत्रालय ने सुरक्षा में इस गंभीर चूक का संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री के दौरे में इस तरह की सुरक्षा बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है और इस मामले में जिम्मेदारी तय की जाएगी।

उधर, इस मुद्दे पर बीजेपी की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया आ रही है। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पंजाब सरकार पर साजिश का आरोप लगाया। स्मृति ईरानी ने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा भी नहीं हुआ कि एक राज्य सरकार ने जानबूझ कर प्रधानमंत्री की सुरक्षा पर खतरा पैदा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब में कांग्रेस के खूनी इरादे नाकाम रहे। जो लोग कांग्रेस पार्टी में मोदी से घृणा करते हैं वो आज प्रधानमंत्री को, उनकी सुरक्षा को कैसे भंग किया जाए, इसके लिए प्रयासरत थे।

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने भी पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बठिंडा से आते हुए प्रधानमंत्री के काफिले को कोटकपूरा पुल पर रोका गया, जो पंजाब सरकार की नाकामयाबी है। मौसम खराब होने की वजह से प्रधानमंत्री रुके रहे और सड़क के रास्ते फिरोजपुर जाने की स्वीकृति का इंतजार करते रहे। पुलिस की ओर से क्लियरेंस मिलने के बाद ही उनका काफिला रवाना हुआ था। लेकिन बीच रास्ते कोटकपूरा पुल पर उनके काफिले को रोक दिया गया।

About rishi pandit

Check Also

एम्स ऋषिकेश द्वारा चारधाम यात्रा मार्गों पर तैनाती के लिए चिकित्सकों को दिया जा रहा प्रशिक्षण

ऋषिकेश अगले माह शुरू हो रही चारधाम यात्रा के दौरान यात्रा मार्गों पर तैनाती के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *