Friday , May 10 2024
Breaking News

Satna: चिन्हित ब्लैक स्पाॅट को समाप्त करने अधिकारी करेंगे सड़क का निरीक्षण- कमिश्नर

कमिश्नर रीवा और एनएचएआई के सलाहकार ने ली बैठक, कलेक्टर अनुराग वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह रहे मौजूद 


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ संभागीय कमिश्नर अनिल सुचारी ने गुरुवार को सतना कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में एनएचएआई भू-अर्जन के सलाहकार  एस.एन रुपला की विशेष उपस्थिति में जिला प्रशासन, पुलिस और सड़क संभागो के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक लेकर सड़क सुरक्षा समिति के जिले में चिन्हित ब्लैक स्पाॅट को समाप्त करने संबंधी कार्यवाहियों की समीक्षा की और दिशा-निर्देश दिये। इस मौके पर कलेक्टर अनुराग वर्मा, पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, आयुक्त नगर निगम तन्वी हुड्डा, एनएचएआई भोपाल क्षेत्र के रीजनल हेड विवेक जायसवाल सहित जबलपुर, छतरपुर के प्रोजेक्ट डायरेक्टर, अपर कलेक्टर राजेश शाही, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार जैन, एसडीएम धीरेन्द्र सिंह, एसके गुप्ता, एचके धुर्वे, सुरेश बेक, केके पांडेय, एआरटीओ संजय श्रीवास्तव, डीएसपी ट्रैफिक किरण कीरो एवं टैफिक सूबेदार अनिता शर्मा भी उपस्थित थे।

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह

चिन्हित सभी 54 ब्लैक स्पाॅट को सुधार कर समाप्त किया जाएगा- पुलिस कप्तान 

बैठक में पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि सड़क सुरक्षा समिति की विगत बैठक में जिले में चिन्हित सभी 54 ब्लैक स्पाॅट को आवश्यक सुधार की कार्यवाही कर समाप्त करने के निर्णय लिये गये हैं। सतना जिले में एनएचएआई के दो राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 झुकेही से बेला तक और एनएच क्रमांक 75 बेला से खजुराहो तक वाया नागौद की सीमा से होकर जाता है।

अधिकारी अपनी सड़को का भ्रमण कर ब्लैक स्पाॅट का मौके पर अवलोकन करें-कमिश्नर

कमिश्नर रीवा संभाग अनिल सुचारी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग के वरिष्ठ अधिकारी अपनी सड़को का भ्रमण कर ब्लैक स्पाॅट का मौके पर अवलोकन करें और साइनेज, पटरी सड़क सुधार, दृश्यता आदि सुधारात्मक कार्यवाही कर ब्लैक स्पाॅट को खत्म कर दुर्घटना रहित क्षेत्र बनाने का प्रयास करें। सड़क सुरक्षा समिति द्वारा चिन्हित 54 ब्लैक स्पाॅट्स में कुल 21 ब्लैक स्पाॅट एनएच क्रमांक 30 में चिन्हित किये गये हैं। एनएचएआई के सलाहकार श्री रुपला ने कहा कि 10 जनवरी को सतना जिला के पुलिस, सड़क और एनएच क्रमांक 30 के सतना के प्रबंधक संयुक्त रुप से झुकेही से बेला तक सतना जिला अंतर्गत आने वाले एनएच क्रमांक 30 के भाग का निरीक्षण करेंगे।

एनएचएआई के रीजनल हेड भोपाल विवेक जायसवाल ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्गों का संधारण एनएच पीडब्ल्यूडी, एमपी एसआरडीसी और एनएचएआई तीन एजेन्सियों द्वारा किया जा रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 लखनादौन से बेला के झुकेही से बेला का भाग एनएचआई के अधीन हैं। जबकि राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 75 खजुराहो से बेला एनएचएआई के अधीन सतना-नागौद-पन्ना एमपी एसआरडीसी के अंतर्गत आता है। उन्होने बताया कि वह स्वयं गुरुवार को सतना के मैहर से झुकेही के एनएच क्रमांक 30 की सड़क का अवलोकन करेंगे। ब्लैक स्पाॅट समाप्त करने के संबंध में रीजनल हेड ने बताया कि ब्लैक स्पाॅट में आवश्यकतानुसार साइनेज बोर्ड, चेतावनी बोर्ड, ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों के मिलने के स्थल पर स्पीड ब्रेकर और दुर्घटना क्षेत्र में राजमार्ग पर 5-5 स्ट्रिप के बार भी बनाये जायेंगे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री जैन ने सुझाव दिया कि राजमार्ग पर दुर्घटना होने पर सड़क के अधिकारियों को भी मौका-मुआयना करना चाहिये।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *