Saturday , July 6 2024
Breaking News

मध्य प्रदेश राज्य ओपन बोर्ड की परीक्षाओं के टाइम टेबल घोषित, 14 दिसंबर से होंगी शुरू

MP State Open Board Exam: भोपाल/ मध्य प्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली रूक जाना नहीं योजना सहित विभिन्न परीक्षाओं के टाइम टेबल जारी कर दिए गए हैं। रूक जाना नहीं योजना के तहत द्वितीय अवसर की 10वीं की परीक्षाएं 14 दिसंबर से शुरू होकर 22 दिसंबर तक आयोजित की जाएंगी। इसी तरह रूक जाना नहीं योजना के तहत 12वीं द्वितीय अवसर की परीक्षाएं 14 दिसंबर से ही शुरू होंगी जो 29 दिसंबर को संपन्न होंगी। दोनों परीक्षाओं में करीब प्रदेश भर से करीब 60 हजार विद्यार्थी शामिल होंगे।

इसके साथ ही राज्य ओपन बोर्ड अपनी परंपरागत 10वीं-12वीं की परीक्षाएं भी 14 दिसंबर से 29 दिसंबर तक आयोजित करेगा। ओपन बोर्ड इस बार सीबीएसई ऑन डिमाण्ड योजना की परीक्षाएं भी करा रहा है। इसके 12वीं की परीक्षा के द्वितीय अवसर के पेपर भी 14 दिसंबर से ही शुरू होकर 28 दिसंबर तक आयोजित किए जाएंगे। इन सब के साथ ही मदरसा बोर्ड की 10वीं व 12वीं के पेपर 14 दिसंबर से शुरू होकर 30 दिसंबर तक चलेंगे।

राज्‍य ओपन बोर्ड द्वारा यह सभी टाइम टेबल बोर्ड की वेबसाइट www.mpsos.nic एवं मोबाइल एप mpsos में अपलोड कर दिए गए हैं। विद्यार्थी इसे अपनी सुविधा के अनुसार डाउनलोड कर सकते हैं। यदि किसी परीक्षा के टाइम टेबल में कोई बदलाव होता है तो उक्त वेबसाइट व मोबाइल ऐप के माध्यम से सूचना दी जाएगी। बोर्ड के निदेशक पीआर तिवारी ने बताया कि सभी परीक्षाएं अपने समय अनुसार कोराना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी एहतियात के साथ आयोजित की जाएंगी।

About rishi pandit

Check Also

खंडवा में 16 साल पहले अबू फैजल ने किया था आतंक का बीजारोपण, मशहूर होने के लिए चुनी आतंक की राह

खंडवा सिमी का गढ़ रहे खंडवा का आतंक से पुराना नाता है। 16 साल पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *