Saturday , October 5 2024
Breaking News

बोर वेल में फंसे बच्चे बचाने पहुंची एनडीआरफ टीम, अब तक 43 फीट खुदाई

टीकमगढ़ / निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर थानान्तर्गत सैतपुरा गांव में बोरवेल में बीते राेज एक 4 वर्षीय मासूम के गिरने के बाद से ही पुलिस, प्रशासन सहित सेना रेस्क्यू में जुटी हुई है। बुधवार देर रात लखनऊ से राष्ट्रीय आपदा मोचन बल यानि एनडीआरएफ काे भी बुला लिया गया है। पांच मशीनों से लगातार खुदाई की जा रही है। फिलहाल गुरूवार सुबह तक करीब 43 फीट खुदाई हो सकी है। बोर वेल में लगातार स्वास्थ टीम द्वारा ऑक्सीजन की पूर्ति की जा रही है, लेकिन बच्चा अब अचेत अवस्था में है, उसकी आवाज भी नहीं आ रही है।

नाइट विजन कैमरे की टीम भी बोर वेल में लगातार बच्चे पर निगरानी कर रही है, लेकिन फिलहाल काेई हलचल नहीं महसूस हाे रही है। ऐसे में बाेर वेल में लगातार अॉक्सीजन छोड़ी जा रही है। साथ ही शीघ्रता से खुदाई का कार्य चल रहा है। प्रशासन के मुताबिक 200 फीट 9 इंच का बोर है, लेकिन बच्चा कैमरों के अनुसार 70 फीट पर नजर आ रहा है।

पिता केसिंग लेने गए, इधर बच्चा गिर गया

बारहो बुजुर्ग ग्राम पंचायत के सैतपुरा गांव में रहने वाले हरकिशन कुशवाहा का पुत्र प्रहलाद कुशवाहा उम्र 4 वर्ष अपने स्वजनों के साथ सुबह 9 बजे खेत पर गया हुआ था। स्वजनों ने 5 दिन पूर्व अपने खेत पर दाे साै फीट 9 इंची बोर कराया था। मासूम के पिता हरकिशन ने बताया कि वह बुधवार को बोर में केसिंग डलवाने के लिए खेत पर गए थे। साथ में उनका बालक प्रहलाद भी गया था आैर वह वहीं खेलने लगा। पिता ने बताया कि हम लोग केसिंग डलवाने के लिए पाइप ला रहे थे। इसी दौरान बालक खेलते-खेलते बोर के पास चला गया आैर अचानक वह बोर में जा गिरा। तुरंत बोर के पास जाकर देखा, तो उसमें बालक की रोने की आवाज आ रही थी। इसके बाद मैंने डायल 100 को फोन लगाया। डायल 100 आने के बाद थाने में सूचना दी गई। मौके पर थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी पुलिस टीम के साथ पहुंचे। इसके बाद राजस्व विभाग से एसडीएम तरूण जैन, तहसीलदार अनिल तलैया मौके पर पहुंचे आैर वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी गई।

बुलाई सेना की टीम

बबीना लेफ्टीनेंट कर्नल केके गौतम मौके पर पहुंचे आैर जायजा लेने के बाद उन्होंने अपनी टीम को बबीना से बुलाया। रेस्क्यू टीम ने अपना कार्य शुरू किया। साथ ही 5 जेसीबी मशीन, दो एलएनटी मशीनों को खुदाई करने के कार्य में लगाया गया आैर कार्य के दौरान अगर कोई मशीन फंस जाती है, तो उसे तत्काल निकालने के लिए पोकलेन मशीन को भी बुलाया गया। बोर वेल में बच्चे के गिरने के बाद से ही प्रशासन, पुलिसबल, सेना रेसक्यू में जुटे हुए हैं। झांसी उत्तर प्रदेश से नाइट विजन कैमरों की टीम को बुलाया गया, जो बोर वेल में कैमरे डालकर बच्चे की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

About rishi pandit

Check Also

Anuppur: पति ने धारदार हथियार से हमला कर पत्नी को उतारा मौत के घाट, खुद को कमरे में किया बंद

अनुपपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पुलिस चौकी फुनगा अंतर्गत ग्राम पंचायत दैखल के बांका टोला में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *