Monday , July 1 2024
Breaking News

प्रदेश की 28 सीटों पर 5 बजे तक 60 फीसद से अधिक मतदान

 MP By Elections Voting: भोपाल/मध्‍य प्रदेश के 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए शाम 5 बजे तक 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हो चुका है।

वहीं सुबह 7 बजे से 1 बजे तक 48.50 फीसद मतदान हो गया था। प्रदेश में भी कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मतदान का समय शाम छह बजे तक रहा। उपचुनाव में 63, 67, 751 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग किया । नतीजे 10 नवंबर को आएंगे।

प्रदेश की राजनीति में यह पहला अवसर है जब इतनी अधिक सीटों पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं। चुनाव आयोग ने मतदान का समय इस बार एक घंटे का समय बढ़ाया है। सांवेर विधानसभा सीट के तलावली चांदा क्षेत्र में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच में झड़प हो गई। भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे भी मौके पर पहुंचे जो उन्होंने कार्यकर्ताओं को समझाया और वहीं कांग्रेस का आरोप है कि मतदाताओं को बहला फुसलाकर बीजेपी के पक्ष में वोट डालने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। मौके पर पुलिस भी कांग्रेसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प। लिलोई में विवाद के बाद इवीएम तोड़ी गई।

मुरैना में पूर्व सांसद बाबूलाल सोलंकी के घर के बाहर हवाई फायर की जानकारी सामने आई है। जानकारी के अनुसार बाईक पर आये दो बदमाशों ने चलाई गोली। यह सुमावली विधानसभा क्षेत्र के जौरी गांव की घटना है।

पूर्व सीएम के नाम से फर्जी पत्र को लेकर शिकायत

मध्य प्रदेश के दो पूर्व मुख्यमंत्री के नाम सोशल मीडिया पर फर्जी पत्र को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र चौधरी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष वीरेंद्र गौर अभी निर्वाचन शाखा में लिखित शिकायत कार्यवाही जिला निर्वाचन अधिकारी ज्ञापन सौंपा। उन्होंने सोशल मीडिया पर फर्जी पत्र जारी करने वाली के खिलाफ कार्रवाई की मांग की चौधरी ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी को जिताने के लिए इस तरह के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

पन्ना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ तस्करों पर कार्रवाई करते हुए 1 क्विंटल 7 किलो 500 ग्रा. मादक पदार्थ किया जब्त

पन्ना पन्ना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ तस्करों पर कार्रवाई करते हुए 1 क्विंटल 7 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *