Wednesday , May 15 2024
Breaking News
मुख्यमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान सतना एनआईसी कक्ष में कलेक्टर अजय कटेसरिया, पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव झाड़े, उपायुक्त नगर निगम भूपेन्द्र देव परमार एवं अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कंपनी जीडी त्रिपाठी भी उपस्थित रहे।

MP: 8 दिसम्बर के वैक्सीनेशन अभियान में भागीदारी करें- मुख्यमंत्री

समाधान ऑनलाईन में 10 जिले के आवेदकों की सुनी समस्यायें

सतना/भोपाल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन के महा-अभियान के माध्यम से दिसम्बर माह तक शत-प्रतिशत पात्र व्यक्तियों को दोनो डोज कोविड वैक्सीनेशन का लक्ष्य हर हाल में पूरा करना है। दिसंबर माह में 8, 16 और 22 दिसम्बर को कोविड वैक्सीनेशन का महा-अभियान पूरे प्रदेश में चलेगा। कोरोना से लड़ने और उससे बचाव का एकमात्र यही तरीका है। सभी लोग पूरी क्षमता के साथ वैक्सीनेशन के महा-अभियान में सक्रिय भागीदारी करें।

मुख्यमंत्री  मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से समाधान ऑनलाईन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। सतना एनआईसी कक्ष में कलेक्टर अजय कटेसरिया, पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव झाड़े, उपायुक्त नगर निगम भूपेन्द्र देव परमार एवं अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कंपनी जीडी त्रिपाठी भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने समाधान ऑनलाईन कार्यक्रम में 10 जिलों धार, जबलपुर, इंदौर, खरगौन, बालाघाट, अशोकनगर, नरसिंहपुर, शिवपुरी, खंडवा और मंदसौर जिले के आवेदकों से उनकी समस्यायें सुनी। मुख्यमंत्री ने आवेदकों की समस्याओं के निराकरण के संबंध में की गई कार्यवाही की जानकारी संबंधित जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से ली। सीएम हेल्पलाईन के विश्लेषण के दौरान मुख्यमंत्री ने टॉप ग्रेडिंग के जिले और संतुष्टिपूर्ण निराकरण में बेहतर प्रदर्शन करने वाले टॉप फाइव विभागीय अधिकारियों का उत्साहवर्धन किया।

बुधवार से फिर से जिले में होगा महा वैक्सीनेशन अभियान’

कोविड-19 टीकाकरण महा-अभियान के तहत 8 दिसम्बर, बुधवार को शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के वैक्सीनेशन सेंटर में कोविड वैक्सीन के दोनों डोज लगाए जाएंगे। अभियान के तहत टीके के दोनों डोज से छूटे हुए नागरिकों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित कर टीकाकरण किया जाएगा।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि टीकाकरण की दूसरी डोज लगवाना बेहद जरूरी है। नागरिकों को उनके घरों के नजदीक ही टीकाकरण की सेवा प्राप्त हो सके इस के लिए बड़ी संख्या में टीकाकरण केन्द्र संचालित किये जा रहे हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण की गंभीरता को कम करने के लिए टीके की दोनों डोज लगवाना बेहद आवश्यक है। वैज्ञानिक तथ्यों से प्रमाणित हो चुका है कि दोनों डोज लगवाने से शरीर में इस वायरस के खिलाफ पर्याप्त एंटीबॉडी का निर्माण होता है जो कि वायरस संक्रमण के समय शरीर को सुरक्षा कवच प्रदान करता है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *