Tuesday , May 21 2024
Breaking News
अमरपाटन में बुधवार को हादसे में मृत परिवार का एक साथ अंतिम संस्कार देख कर पूरे गांववासियों की आँखे छलक उठीं.

MP: बिगड़ैल सड़क ने हादसे में लील लिया पूरा परिवार, हादसे में मृत परिवार का हुआ अंतिम संस्कार, पूरे क्षेत्र में पसरा मातम

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। रोजाना किसी न किसी की मौत हादसों में हो रही है। मैहर थाना अंतर्गत जीतनगर के पास बुधवार देर रात उपाध्याय परिवार की कार दुर्घटना में पूरा हसते-खेलते परिवार की मौत हो जाने के बाद मैहर सहित पूरे जिले में दुख का माहौल है। सभी शवों का गुरुवार को मैहर में पोस्टमार्टम किया गया जिसके बाद मृतक सत्य प्रकाश के छोटे भाई ओम प्रकाश ने अमरपाटन में एक साथ चार शवों का अंतिम संस्कार किया। इस दौरान पूरा गांव गमगीन था और गांव में अंतिम संस्कार का ऐसा मंजर देख सभी की आंखों में आंसू छलक उठे।

लोग अब प्रशासन के रवैये पर नजर टिकाए बैठे हैं कि आखिर कब तक ऐसे ही लोगो की जान जिले में सड़क हादसों में जाती रहेगी। बुधवार रात 11 बजे मैहर जाते वक्त ट्रक और कार की टक्कर में कार सवार पति, पत्नी व उनके दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। मैहर निवासी व्यापारी सत्य प्रकाश उपाध्याय उर्फ सत्यम स्वयं कार चला रहे थे। जिनकी घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। इनके साथ ही उनकी पत्नी और बेटी की भी मौत हो गई है। रात में बेटे को गंभीर हालत में सतना रिफर किया गया था जहां लचर प्रशासनिक और स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण न तो निजी अस्पताल और न ही सरकारी अस्पताल में उचित उपचार नहीं हो सका जिसके कारण जबलपुर ले जाते समय मैहर के पास रास्ते में ही बच्चे की मौत हो गई।सभी शवों का गुरुवार को मैहर में पोस्टमार्टम किया गया जिसके बाद मृतक सत्य प्रकाश के छोटे भाई ओम प्रकाश ने अमरपाटन में एक साथ चार शवों का अंतिम संस्कार किया। इस दौरान पूरा गांव गमगीन माहौल में एकजुट था और गांव में अंतिम संस्कार का ऐसा मंजर देख सभी की आंखों में आंसू छलक उठे।

क्या है मामला

सतना से मैहर जाते वक्त जीतनगर के पास ट्रक क्रमांक यूपी 96 टी 2075 से उपाध्याय परिवार की कार की जोरदार भिड़ंत हो गई।इस हादसे में कार चालक सत्य प्रकाश उपाध्याय उर्फ सत्यम उम्र 40 वर्ष उनकी पत्नी मेनका उपाध्याय उम्र 35 वर्ष, उनकी बेटी इशानी उपाध्याय उम्र 10 वर्ष व पुत्र स्नेह उपाध्याय उम्र 8 वर्ष शामिल हैं। जिनकी मौत हुई है। सत्य प्रकाश अमरपाटन के जमताल गांव के मूल निवासी थे जो कि मैहर के हाउसिंग बोर्ड कालोनी में रहते थे और यहां मोबाइल शॉप चलाते थे। इस हादसे के बाद मैहर सहित जिले में दुख की लहर है।

रेस्टोरेंट में रात को खाया खाना 

दरअसल मैहर में बुधवार को बाजार बंद रहता है और इस मौके पर वे अपने छोटे और सुखी परिवार के साथ कार से सतना घूमने आए थे। उन्होंने यहां खरीददारी की और रात्रि 10.30 बजे माहेश्वरी रेस्तरां में खाना खाया। परिवार द्वारा सतना के रेस्तरां में भोजन के दौरान वेटर से अपने मोबाइल में तस्वीर भी खिंचवाई गई। यही तस्वीर उनकी जिंदगी की आखिरी तस्वीर बन गई। इसके बाद सभी मैहर के लिए निकल चुके थे।

मैहर पहुंचे पुलिस अधीक्षक, ड्राइवर गिरफ्तार 

घटना जीतनगर में हुई थी। जिस जगह यह घटना हुई वहां से मात्र 15 मिनट की दूरी पर सत्य प्रकाश का घर था। जैसे ही यह हादसा हुआ ट्रक ड्राइवर मौके जे फरार हो गया था। सूचना मिलते ही मौके पर मैहर पुलिस, एसडीओपी हिमाली सोनी, थाना प्रभारी पहुंच गए और राहगीरों के साथ मिलकर बचाव कार्य शुरू किया। वहीं सूचना के बाद आधी रात पुलिस अधीक्षक सतना धर्मवीर सिंह भी मौके पर पहुंच गए। इसके साथ ही आस-पास का पुलिस बल भी पहुंच गया। बाद में ट्रक ड्राइवर को मैहर पुलिस ने सर्चिंग के दौरान पकड़ लिया। दरअसल घटना के बाद ट्रक ड्राइवर भागने की फिराक में घटना स्थल से कुछ ही दूर झाड़ियों में छिपा था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

एमपीआरडीसी के एजीएम ने देखा दुर्घटनास्थल 

एमपीआरडीसी के एजीएम तिरुपति टीबीसीएल कंपनी एसडीएम एवं एफ एस एल डॉक्टर के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया गया।मैहर में विवेकानंद कॉलेज से लेकर ईचौल तक के जो डार्क स्पॉट्स और कर्व्स हैं मैहर सतना रोड में उसके रोड साइड जंगल क्लियरेंस,रोड मार्किंग,रंबल स्ट्रिप्स,रोड के साइड्स में शोल्डर्स,लाइट सिग्नल्स,स्पीड लिमिट बोर्ड्स आदि के संबंध में ज्वाइंट विजिट की गई जिसमे ये सब किया जाना है।

 

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से नानी और नाती की मौत, सोहगपुर थाना क्षेत्र की घटना

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। जानकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *