Monday , May 6 2024
Breaking News

रक्षामंत्री ने पाक को दी चेतावनी, बोले- सर्जिकल और एयर स्ट्राइक से जवाब देना जानता है भारत

Preparations for shaheed samman yatra completed in pithoragarh: digi desk/BHN/पिथौरागढ़/ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत पहले किसी की भूमि में अतिक्रमण और आक्रमण नहीं करता है । जो भारत की भूमि पर अतिक्रमण और आक्रमण करता है उसे मुंहतोड़ जबाव देता है। इसके प्रमाण सर्जिकल स्ट्राइक हैं। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए बिना कहा कि भारत आंंख दिखाने वालों को जबाव देना भी जानता है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को पिथौरागढ़ के मूनाकोट विकास खंड के झोलाखेत मैदान में शहीद सम्मान यात्रा का शुभारंभ करते हुए कहा कि देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीदों का नमन सबसे पहले होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड देव भूमि ,तपोभूमि ओर वीर भूमि है।

उन्होंने कहा कि भारत के चीन, नेपाल व अन्य पड़ोसी हैं। भारत सभी से पड़ोसी धर्म निभाता है। भारत का एक पड़ोसी है जो भारत को परेशान करने का कार्य करता है। उन्होंने बिना देश का नाम लिए जनता से देश का नाम उगलवाया और कहा कि वह देश जान ले कि हम सीमा पर ही नहीं सीमा के पार जाकर भी सर्जिकल स्ट्राइक और एक एयर स्ट्राइक करना जानता है। उन्होंने कहा कि एक और पड़ोसी है । रक्षामंत्री ने कहा कि भारत किसी की भूमि पर कब्जा नहीं करता है। अब भारत कमजोर भारत नहीं है। अपनी भूमि पर एक इंच भी किसी का कब्जा नहीं होने देगा। भारत अपनी भूमि पर कब्जा करने वालों को खदेडऩे की क्षमता रखता है।

नेपाल के संबंध में उन्होंने कहा कि नेपाल हमारा सांस्कृतिक और पारंपरिक मित्र है। नेपाल और भारत के संबंध इस कदर प्रगाढ़ हैं कि इन संबंधों को कोई भी बिगाड़ नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि बीते दिनों नेपाल के सेनाध्यक्ष प्रभुराम शर्मा को भारत के राष्ट्रपति ने जरनल ऑफ आनरेरी से सम्मानित किया है। रक्षामंत्री ने कहा कि देश की सरकार सैनिकों के सम्मान के प्रति समर्पित है। चालीस साल से चली आ रही वन रैंक वन पेंशन का मामला पीएम नरेंद्र मोदी ने चुटकी में पूरा कर दिया।

 

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: शहडोल में रेत माफिया ने एएसआई पर ट्रैक्टर चढ़ा कर उतारा मौत के घाट

-ब्योहारी थाना क्षेत्र के ग्राम नौढिय़ा में सनसनीखेज वारदात-एडीजीपी ने ट्रैक्टर मालिक पर घोषित किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *