Friday , May 17 2024
Breaking News

T20 world cup: मिचेल ने ठोका T20 world cup फाइनल्स का सबसे तेज अर्धशतक, कुछ ही देर में हुआ केन विलियमसन का रिकार्ड धराशाई 

Bouncer mitchell marsh hit the fastest fifty in t-20 world cup finals: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में न्यूजीलैंड के कप्तान ने 32 गेंदों पर छक्के के सहारे अपना अर्धशतक पूरा किया था और टी20 वर्ल्ड कप फाइनल्स में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बने थे, लेकिन दूसरी ही पारी में कंगारू बल्लेबाज मिचेल मार्श ने 31 गेंदों पर छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा करके केन का रिकार्ड तोड़ दिया। अब वो टी20 वर्ल्ड कप फाइनल्स में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए और केन विलियमसन महज कुछ ही देर में दूसरे नंबर पर आ गए। मार्श की इस पारी ने आस्ट्रेलिया को पहली बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाई।

मिचेल मार्श ने तोड़ा केन विलियमसन का रिकार्ड

मिचेल मार्श ने फाइनल में न्यूजीलैंड के विरुद्ध सिर्फ 31 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक छक्का लगाते हुए पूरा कर लिया और टी20 वर्ल्ड कप में सबसे कम गेंदों पर अर्धशतक पूरा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने केन का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने इसी मैच में ये कमाल सिर्फ 32 गेंदों पर पूरा किया था। केन का ये रिकार्ड महज कुछ ही देर तक रहा और फिर मार्श के द्वारा तोड़ दिया गया।

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल्स में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टाप 4 बल्लेबाज

  • 31 गेंद- मिचेल स्टार्क vs NZ, 2021
  • 32 गेंद – केन विलियमसन v AUS, 2021
  • 33 गेंद – कुमार संगकारा v IND, 2014
  • 33 गेंद – जो रूट v WI, 2016

मार्श की नाबाद अर्धशतकीय पारी

इस मैच में मार्श ने 50 गेंदों पर 4 छक्के व 6 चौकों की मदद से नाबाद 77 रन की पारी खेली तो वहीं डेविड वार्नर ने भी 38 गेंदों पर 3 छक्के व 4 चौकों की मदद से 53 रन की बेहतरीन पारी खेली। यही नहीं टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में आस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल मार्श सबसे बड़ी पारी खेलने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए। इस टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में कंगारू टीम के जीत के हीरो सही मायने में मार्श और वार्नर रहे। वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने भी इस मैच में 18 गेंदों पर एक छक्का व 4 चौकों की मदद से नाबाद 28 रन की पारी खेली।

 

About rishi pandit

Check Also

चीनी सरकार की नाराजगी दूर करने के लिए पाक के उप प्रधानमंत्री इशाक डार चीन पहुंचे लेकिन उन्हें फजीहत झेलनी पड़ी

बीजिंग पाकिस्तान में अरबों की परियोजनाओं में काम करने वाले चीनी कर्मियों पर हो रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *