Sunday , May 19 2024
Breaking News

Shushant Singh Death Case: Rhea को राहत, कोर्ट ने NCB को दिया खाते बहाल करने और लैपटॉप-मोबाइल लौटाने का आदेश

Relief to rhea chakraborty: digi desk/BHN/मुंबई/  बॉलीवुड एक्ट्रेस रेहा चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को बड़ी राहत मिली है। मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को आदेश दिया है कि वह Rhea Chakraborty को खातों को डिफ्रीज कर दे। साथ ही सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस में पूछताछ के दौरान जब्त किए गए उनके गैजेट्स भी लौटा दें। एनसीबी ने सालभर पहले इस कार्रवाई को अंजाम दिया था। बता दें, सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच में ड्रग्स का एंगल आने के बाद एनसीबी को जांच में शामिल किया गया था। तब एक के बाद एक खुलासे हुए थे। Rhea Chakraborty समेत बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों से पूछताछ की गई थी।

बुधवार को हुई सुनवाई के बाद Rhea Chakraborty के वकील निखिल मानेशिंदे ने बताया, रिया ने एक याचिका दायर कर ऐप्पल लैपटॉप और आईफोन जैसे अपने गैजेट वापस करने और बैंक खाते बहाल करने की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है।

सुशांत सिंह केस में हुई थी गिरफ्तारी

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के सिलसिले में पिछले साल उनकी गिरफ्तारी के बाद एनसीबी द्वारा बैंक खातों को जब्त कर लिया गया था, जबकि गैजेट्स को जब्त कर लिया गया था।

विशेष एनडीपीएस अदालत के न्यायाधीश डी.बी. माने ने एक लाख रुपये के बांड पर इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को सशर्त जारी करने का आदेश दिया, जिसमें उन्हें मामला लंबित होने तक उन्हें बेचने या निपटाने का निर्देश नहीं दिया गया था और जब भी जांच के लिए आवश्यक हो, उन्हें पेश किया गया था।

इसी तरह, न्यायाधीश डी.बी. माने ने एनसीबी को एचडीएफसी बैंक के उनके खातों और सावधि जमा को डिफ्रीज करने का निर्देश दिया, जिसे 16 सितंबर, 2020 को बैंक को एनसीबी नोटिस के माध्यम से फ्रीज कर दिया गया था।

Rhea Chakraborty ने अपनी याचिका में कहा था कि उसे अपने, अपने परिवार, कर्मचारियों और सहयोगियों के वेतन का भुगतान करने, करों का भुगतान करने आदि के लिए अपने बैंक खातों का एक्सेस चाहिए।

विशेष न्यायाधीश ने कहा कि चूंकि एनसीबी के जांच अधिकारी की ओर से कोई कड़ी आपत्ति नहीं थी, इसलिए अभिनेत्री को छूट दी जाती है। रेहा को एनसीबी ने पिछले साल 9 सितंबर को राजपूत के लिए कथित तौर पर ड्रग्स खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया था। सुशांत 14 जून, 2020 को अपने मुंबई स्थित घर पर मृत पाए गए थे।

About rishi pandit

Check Also

को-स्टार की मौत के बाद, साउथ के मशहूर एक्टर ने किया सुसाइड

तेलुगु में डेली सोप में काम करने के लिए जाने जाने वाले अभिनेता चंद्रकांत नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *