Sunday , May 12 2024
Breaking News

Australia V/S Pakistan Semi Final: आस्‍ट्रेलिया ने धमाकेदार बल्‍लेबाजी से पाकिस्‍तान को हराया, पहुंची फाइनल में

Pak vs Aus 2nd Semi Final T-20WC 2021: digi desk/BHN/ नई दिल्ली  पाकिस्तान व आस्ट्रेलिया के बीच दुबई में टी20 वर्ल्ड कप 2021 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में कंगारू टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टास जीतकर बाबर आजम को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। इस मैच के लिए दोनों टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। इस मैच में पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में मो. रिजवान के 67 रन और फखर जमां के नाबाद 55 रन के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 176 रन बनाए हैं। आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 177 रन जीत के लिए बनाने हैं। आस्ट्रेलिया ने मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर 19वें ओवर में 5 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली।

आस्ट्रेलिया फाइनल में 

दूसरी पारी में कंगारू कप्तान आरोन फिंच को शाहीन अफरीदी ने गोल्डन डक पर आउट कर दिया। मिचेल मार्श ने 22 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली और और शाबाद खान की गेंद पर आसिफ अली ने उनका कैच पकड़ लिया। स्टीव स्मिथ ने टीम के लिए सिर्फ 5 रन का योगदान किया और शादाब खान की गेंद पर फखर जमां के हाथों कैच आउट हुए। डेविड वार्नर 49 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर मो. रिजवान के हाथों कैच आउट हो गए। ग्लेन मैक्सवेल को शादाब खान ने अपना चौथा शिकार बनाया और वो 7 रन बनाकर आउट हो गए।

मो. रिजवान व फखर जमां के र्धशतक

पाकिस्तान को बाबर आजम और मो. रिजवान ने काफी अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 71 रन की मजबूत साझेदारी की और इसके बाद एडम जंपा ने बाबर आजम को 39 रन के स्कोर पर डेविड वार्नर के हाथों कैच आउट करवा दिया। मो. रिजवान ने 52 गेंदों पर 4 छक्के व 3 चौकों की मदद से 52 गेंदों पर 67 रन बनाए और मिचेल स्टार्क की गेंद पर स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट हुए। आसिफ अली बिना कोई रन बनाए पैट कमिंस की गेंद पर स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट हो गए। शोएब मलिक इस मैच में नहीं चल पाए और वो भी सिर्फ एक रन बनाकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। फखर जमां ने 32 गेंदों पर 4 छक्के व 3 चौकों की मदद से नाबाद 55 रन बनाए।

पाकिस्तान प्लेइंग इलेवन

मो. रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम, फखर जमां, मो. हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, हैरिस राउफ, शाहीन शाह अफरीदी।

आस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, आरोन फिंच (कप्तान), मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टाइनिस, मैथ्यू वेड (कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा, जोश हेजलवुड।

 

About rishi pandit

Check Also

कोर्टाना पेटेंट पर माइक्रोसॉफ्ट को कोर्ट से झटका, अमेरिकी कंपनी चुकाने होंगे 24 करोड़ डॉलर

वाशिंगटन. अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट को कोर्टाना पेटेंट मामले में बड़ा झटका लगा है। डेलावेयर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *