किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल के इस सीजन में खराब शुरुआत के बाद धमाकेदार अंदाज में लय में आ चुका है। टीम ने शुरुआती 7 मैचों में से मात्र 1 मैच जीता था, लेकिन इसके बाद वह अगले पांच मैच जीत चुका है। पंजाब 12 मैचों से 12 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। केएल राहुल की टीम इसी लय को बनाए रखते हुए अगले दोनों मैच जीतकर 16 अंकों के साथ सीधे प्लेऑफ में प्रवेश करना चाहेगा। क्रिस गेल शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और मयंक अग्रवाल की वापसी से टीम की बल्लेबाजी और मजबूत होगी। टीम प्रबंधन दीपक हूडा और मनदीप सिंह में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में रखेगा।

इन दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले मैच में राजस्थान ने पंजाब पर रोमांचक जीत दर्ज की थी। मयंक अग्रवाल (106) और केएल राहुल (69) के बीच पहले विकेट के लिए 183 रनों की साझेदारी हुई थी। इसकी मदद से पंजाब ने 2 विकेट पर 223 रन बनाए थे। इसके जवाब में संजू सैमसन ने 42 गेंदों पर 85 रन बनाए और स्टीव स्मिथ ने 27 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। इसके बाद भी पंजाब मजबूत स्थिति में दिख रहा था लेकिन तेवतिया ने शेल्डन कॉटरेल के ओवर में 5 छक्के लगाते हुए अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई थी। पंजाब ने आईपीएल में सबसे बड़ा टारगेट हासिल किया था।

टीमें (संभावित) – किंग्स इलेवन पंजाब : केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हूडा/मनदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन, एम अश्विन, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

राजस्थान रॉयल्स : रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत/जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी।