Saturday , May 11 2024
Breaking News

Aryan khan Drugs Case: NCB टीम मुंबई पहुंची, SIT प्रमुख संजय सिंह बोले, समीर वानखेडे की लेंगे मदद

Aryan khan Cruise Drugs Case: digi desk/BHN/मुंबई/ क्रूज ड्रग्स केस की जांच की जिम्मेदारी अब NCB अधिकारी संजय सिंह करेंगे। दिल्ली एसआईटी टीम अब से कुछ देर पहले मुंबई पहुंच चुकी है और एसआईटी के प्रमुख संजय सिंह ने मीडिया से बात करने हुए कहा कि अभी हम केस का चार्ज लेंगे। साथ ही उन्होंने साफ कहा कि इस मामले में पहले जांच कर रहे एनसीबी अधिकारी समीर वानखेडे की भी मदद ली जाएगी। गौरतलब है कि विवाद में रहने के चलते NCB ने जांच अधिकारी समीर वानखेडे को इस जांच से हटा दिया है और अब उनकी जगह पर NCB अधिकारी संजय सिंह आर्यन खान के ड्रग्स केस सहित अन्य 6 मामलों की भी जांच करेंगे। वहीं समीन वानखेडे ने कहा कि उन्होंने खुद ही इस केस से हटने की अपील की थी। गौरतलब है कि NCB के नए जांच अधिकारी संजय सिंह इससे पहले सीबीआई में डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल रह चुके हैं।

संजय सिंह 1996 बैच के IPS अधिकारी

आपको बता दें कि संजय सिंह 1996 ओडिशा बैच के आईपीएस अफसर हैं। फिलहाल संजय सिंह NCB में डिप्‍टी डायरेक्‍टर जनरल (ऑपरेशन) के पद पर तैनात हैं।

IPS संजय सिंह का अभी तक का रिकॉर्ड

IPS संजय कुमार सिंह ओडिशा में एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स का भी नेतृत्व कर चुके हैं। गौरतलब है कि संजय सिंह जब तक CBI में थे तो उन्होंने एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स नेतृत्व किया था। संजय सिंह के नेतृत्व में ही 2010 के कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स घोटाले की जांच की थी। अब संजय सिंह को आर्यन खान ड्रग्स केस सहित अन्य 6 मामलों की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पांच अन्य मामले भी ड्रग्स केस में बॉलीवुड सेलिब्रिटी से जुड़े हुए हैं।

विवादों में घिरे थे समीर वानखेडे

अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की एक क्रूज से गिरफ्तारी के बाद से समीर वानखेडे विवादों में घिर गए थे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता व महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक लगातार समीर वानखेडे पर निशाना साध रहे थे और बॉलीवुड और महाराष्ट्र की छवि खराब करने के लिए झूठे मामले तैयार करने का आरोप लगा रहे थे। आरोप-प्रत्यारोप के इस दौरान में शिवसेना भी पीछे नहीं थी।

जांच से हटाने पर समीर वानखेडे का जवाब

वहीं क्रूज ड्रग्स केस में जांच से हटाने पर समीर वानखेडे ने कहा कि मुझे जांच से हटाया नहीं गया है। उन्होंने कहा कि कोर्ट में मेरी लिखित याचिका थी कि मामले की जांच एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जाए, यही कारण है कि इसकी जांच दिल्ली NCB की विशेष जांच टीम द्वारा की जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

कांग्रेस के एक और नेता का बयान सामने आया, पाकिस्तान के पास परमाणु बम, हमे उससे डरना चाहिए : मणिशंकर अय्यर

नई दिल्ली विरासत टैक्स और भारतीयों को लेकर रंगभेदी टिप्पणी करने वाले इंडियन ओवरसीज कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *