Tuesday , July 2 2024
Breaking News

मुंगेर हिंसा में उपद्रवियों ने थाने से लूटा कारतूस और मैगजीन, चुनावी दौर में बड़े खतरे के संकेत ने बढ़ाई चिंता

patna/ बिहार चुनाव 2020 का दूसरा चरण सामने है और मुंगेर में सड़क पर उतरी उग्र भीड़ द्वारा गुरूवार को हुई हिंसा में पुरबसराय ओपी से बड़ी संख्या में कारतूस और मैगजीन गायब कर दिए गए हैं. जिसने अब प्रशासन व चुनाव आयोग सहित आम जनों की भी चिंताए बढ़ा दी हैं.

पुरबसराय ओपी से भारी संख्या में कारतुस व मैगजीन गायब

गुरूवार को उग्र भीड़ द्वारा की गई हिंसा में पुरबसराय ओपी से एसएलआर के 100 राउंड कारतुस , दो मैगजीन के साथ इंसास के 40 राउंड कारतुस और दो मैगजीन गायब हो गए हैं. जिसके बाद अब यह एक बड़े खतरे का संकेत बनकर लोगों के बीच चर्चे का विषय बन चुका है. वहीं पुलिस महकमे की भी चिंता इस बात से बढ़ चुकी है कि आखिर थाने से लूटी गईं सैकड़ों राउंड कारतूस और मैगजीन का आखिर कहां इस्तेमाल किया जाएगा.

दरअसल, दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान सोमवार की रात हुई फायरिंग में एक छात्र की मौत के बाद जनता के अंदर पुलिस और प्रशासन के खिलाफ काफी गुस्सा देखने को मिला. सोशल मीडिया पर भी इस कार्रवाई की कड़ी निंदा की जाती रही. वहीं गुरूवार को गुस्साए लोग सड़क पर उतर गए और उन्होंने पुलिस स्टेशनों और SP सहित अन्य अधिकारियों के कार्यालय पर अपना गुस्सा निकाला.

आक्रोशित भीड़ का शिकार बना पुलिस महकमा

इस दौरान उग्र भीड़ ने पुलिस को निशाने पर लिया. आक्रोशित भीड़ ने मुंगेर एसपी कार्यालय व एसडीओ आवास में तोड़-फोड़ करने के साथ ही पूरबसराय में जहां दो पुलिस वाहन, एक मोटरसाइकिल, साइकिल व ठेला को आग के हवाले कर दिया वहीं ओपी पर भी पथराव किया गया. और अब लूट की खबर भी सामने आ रही है, जिसकी पुष्टि खुद थानाध्यक्ष कर रहे हैं.

मतदान को लेकर रखे गए थे पूरबसराय थाने में भारी मात्रा में कारतूस

बता दें कि 28 अक्टूबर को मुंगेर में पहले चरण की मतदान की वजह से बड़ी संख्या में जवान मुंगेर आए थे. इसलिए पूरबसराय थाने में भारी मात्रा में कारतूस आदि रखे हुए थे.वहीं गुरूवार को भड़की हिंसा पर चुनाव आयोग ने फौरन कार्रवाई करते हुए मुंगेर से SP और DM को हटाने का आदेश जारी कर दिया और नए एसपी और डीएम की तैनाती कर दी है.

 

About rishi pandit

Check Also

Hathras Accident: लाशों के ढेर देखकर ड्यूटी पर तैनात सिपाही को आया हार्ट अटैक, मौत

National uttar pradesh etah soldier on duty died of heart attack after seeing pile of …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *