Monday , May 13 2024
Breaking News
सतना से भाजपा सांसद गणेश सिंह जिनके खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला नागौद थाने में दर्ज़ किया गया है

Satna: रैगांव में सांसद गणेश सिंह पर आचार संहिता उल्‍लंघन का मामला दर्ज, कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा ने दर्ज़ कराई एफआईआर 

 

नागौद थाने में सांसद के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 126, धारा 188 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना जिले के रैगांव विधानसभा उप चुनाव का चुनाव प्रचार बुधवार शाम ही थम चुका लेकिन

रैगांव विधान सभा के लिए हो रहे उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा उस समय आपे से बाहर हो गयीं जब उन्होंने सतना से भाजपा सांसद गणेश सिंह को चुनाव प्रचार की अवधि खत्म होने के बाद भी चुनाव क्षेत्र में प्रचार करते देख लिया।

अब क्षेत्र में राजनीति गरमा गई है। एक ओर कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी ने धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिए हैं वहीं अंदर ही अंदर कांग्रेस और भाजपा के नेताओं में वर्चस्व बनाने तेजी से जुगत होने लगी है। कुछ ऐसा ही रैगांव विधानसभा क्षेत्र के सितपुरा में देखने मिला जहां एक घर में कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा और सतना सांसद गणेश सिंह का आमना-सामना हो गया।

इस दौरान दोनों के बीच जमकर बहस हुई और कल्पना ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए सांसद से अपने क्षेत्र में जाने कहा। इस मामले का वीडियो गुरुवार को जमकर वायरल हुआ। वहीं सतना सांसद भी नजाकत को भांपते हुए मौके से चले गए। जिसके बाद कांग्रेस ने इस पूरे मामले की शिकायत निर्वाचन अधिकारी से कर दी। जांच के बाद गुरुवार शाम नागौद थाने में सांसद गणेश सिंह के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 126, धारा 188 आईपीसी के तहत प्रकरण क्रमांक-727,21 दर्ज किया गया है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वाहन से किया पीछा 

सतना सांसद गणेश सिंह सितपुरा से जब निकल रहे थे तो कांग्रेस कार्यकर्ता भी उनका पीछा करते हुए दिखाई दिए इसका वीडियो भी जमकर वायरल किया जा रहा है। वहीं शाम को जिला कांग्रेस कमेटी ने सतना में पत्रकारवार्ता कर भाजपा और सांसद पर आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए बताया कि इसकी लिखित शिकायत निर्वाचन अधिकारी व पर्यवेक्षक को सौंपी गई है। वहीं मामले की जानकारी और शिकायत के बाद निर्वाचन आयोग द्वारा गठित की गई एफएसटी दल द्वारा मामले की जांच की गई और फिर नागौद थाने में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया।

इनका कहना है

निर्वाचन आयोग स्वतंत्र 

इस मामले में भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी का कहना है कि यह कांग्रेस की बौखलाहट है जिसके बाद वे अनाप-शनाप आरोप लगा रहे हैं। शिकायत का निर्वाचन अधिकारी जांच कर रहे हैं। निर्वाचन आयोग कार्रवाई के लिए स्वतंत्र है।

बाहरी नेता गणेश सिंह यहां क्या कर रहे हैं: कांग्रेस

वहीं कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा सहित प्रवक्ता अतुल सिंह परिहार ने कहा कि पर्यवेक्षक से इसकी लिखित शिकायत की गई। जब क्षेत्र में चुनाव प्रचार थम गया है और बाहरी नेता का यहां आना मना है तो ऐसे में सांसद गणेश सिंह क्षेत्र में क्या कर रहे हैं। इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

Satna: तुअर, उड़द, चना, मूंग, मसूर का पोर्टल में घोषित करना होगा स्टॉक

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत सरकार द्वारा पांच प्रमुख दालों तुअर, उड़द, चना, मसूर और मूंग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *