Sunday , June 16 2024
Breaking News

गूगल पे का नया फीचर: अब खरीदें, बाद में भुगतान करें

Google Pay का नया फीचर आ गया है। इसकी मदद से पेमेंट करने में काफी आसानी मिलने वाली है। क्योंकि यूजर्स को 3 नए फीचर्स मिलने वाले हैं। इसमें सबसे शानदार फीचर 'Buy Now Pay Later' का है। क्योंकि यूजर्स को बैंक अकाउंट से बिना पैसे कटवाए ही पेमेंट करने का ऑप्शन दिया जाता है। ये काफी कमाल का फीचर है।

Google Pay की तरफ से दी गई जानकारी की मानें तो आपको ये आराम से इस्तेमाल करना होगा। यानी आप जब पेमेंट करेंगे तो तुरंत पैसे नहीं देने होंगे। इसके लिए आप Installment ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी आप धीरे धीरे पेमेंट करेंगे। यानी ये फीचर एक प्रकार से आपके लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करेगा। कई लोगों के लिए ये फीचर काफी कमाल का ऑप्शन साबित होने वाला है।

Chrome पर भी इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते-

साथ ही Google Pay की तरफ से अन्य फीचर को ऐड किया गया है। इसमें Chrome और Android पर Autofill इनेबल किया जाता है। यानी आप फिंगप्रिंट, फेस स्कैन या पिन का इस्तेमाल करके डिटेल ऑटो फिल कर पाएंगे। इसके बाद आपके लिए पेमेंट करना काफी आसान हो जाएगा। एक बार ये फीचर इनेबल करने के बाद आपसे ज्यादा सिक्योरिटी सवाल नहीं किए जाएंगे।

Google Wallet-

Google की तरफ से कुछ समय पहले ही Wallet ऐप को लाया गया था। ये एक डिजिटल वॉलेट है जिसका काफी लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। इसमें आप सारी कार्ड डिटेल ऐड कर सकते हैं। एक बार ऐसा करने के बाद आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। इसे आप पेमेंट ऐप के साथ कनेक्ट भी कर सकते हैं और इसके बाद आपके लिए पेमेंट करना भी काफी आसान हो जाएगा। ये ऐप ऐसे लोगों के लिए काफी कमाल की साबित होने वाली है जो पेमेंट ऐप पर काफी ध्यान देते हैं।

About rishi pandit

Check Also

सेंट्रल एसी इंस्टॉल करना चाहते हैं? जानें पूरी लागत और आवश्यक जानकारी

आप अगर एक 3 BHK फ्लैट में रहते हैं लेकिन आप हर कमरे में एयर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *