Sunday , May 5 2024
Breaking News

Heavy rain: केरल में बारिश और भूस्खलन में 21 लोगों की मौत, PM मोदी ने सीएम पी विजयन से की बात

Kerala Weather Updat : digi desk/BHN/ केरल में भारी बारिश और उसके बाद हुए भूस्खलन की वजह से अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार को हुई भारी बारिश के बाद भूस्खलन की वजह राज्य के कोट्टायम में 13 और इडुक्की जिले में 8 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा पांच बच्चों समेत कुल 13 लोगों के लापता होने की भी खबर है। वहीं, परेशानी की बात ये है कि मौसम विभाग ने रविवार को भी भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताई है। IMD ने पठानमथिट्टा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर और पलक्कड़ जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं सात जिलों – तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलाप्पुझा, मलप्पुरम, कोझीकोड और वायनाड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इस बीच त्रावणकोर देवासम बोर्ड ने भगवान अयप्पा के भक्तों से अनुरोध किया कि वे 17 और 18 अक्टूबर को सबरीमाला मंदिर में जाने से परहेज करें, क्योंकि राज्य के पठानमथिट्टा जिले में भारी बारिश और पंबा नदी में जलस्तर के खतरनाक स्तर पर पहुंचने की वजह से लोगों की जान को खतरा हो सकता है। वहीं कई जिलों में आज भी बारिश और तेज हवा का असर देखा जा रहा है।

केरल के छह जिलों में जारी रेड अलर्ट के मद्देनजर, दक्षिणी नौसेना कमान को राहत और बचाव कार्यों में स्थानीय प्रशासन की सहायता के लिए बुलाया गया है। सेना, नौसेना और वायु सेना ने नागरिक प्रशासन को स्थिति से निपटने में मदद करने का भरोसा दिलाया है। एमआई-17 और सारंग हेलीकॉप्टर स्टैंडबाय पर हैं और दक्षिणी वायु कमान के तहत सभी बेस हाई अलर्ट पर रखे गए हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी बोले – हमारी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन करना चाहती थी

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा है कि उनकी पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *